Weather Update / UP में इस दिन तक जारी रहेगा भारी बारिश का दौर, MP के लिए भी अलर्ट

Zoom News : Oct 06, 2022, 10:16 PM
IMD Rainfall Alert, Weather Update Today, UP Rains: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश का दौर चल रहा है। एक बार फिर से मॉनसून झूमकर लौटा है, जिससे गर्मी और उमस से राहत मिली है। वहीं, उम्मीद जताई जा रही है कि बरसात होने के चलते प्रदूषण में भी कमी आ सकती है। मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि यूपी और उत्तराखंड में अभी बारिश जारी रहने वाली है। वहीं, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में भी अगले तीन दिनों तक भारी बरसात होगी।

मौसम विभाग के अनुसार, यूपी और उत्तराखंड में आठ अक्टूबर तक भारी बारिश जारी रहेगी। वहीं, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है।

इस बीच यूपी के महाराजगंज, बाराबंकी और आसपास के इलाकों में सात अक्टूबर को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कल के लिए लखीमपुर खीरी, महोबा, अयोध्या, सीतापुर और अमेठी समेत अन्य जगहों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य में रुक-रुक कर हो रही बारिश से पारा लुढ़कने की संभावना है। कुछ क्षेत्रों में 8 अक्टूबर तक भारी बारिश होने की भी संभावना है।

तेलंगाना में भारी बारिश होने का अनुमान

तेलंगाना के विकाराबाद, महबूबनगर, नागरकर्नूल, वानपर्ति, नारायणपेट और जोगुलम्बा गडवाल जिलों में अगले 24 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है। यह जानकारी मौसम विभाग ने गुरुवार को दी। मौसम विभाग ने दैनिक बुलेटिन में कहा कि इसी अवधि के दौरान राज्य के निजामाबाद, नलगोंडा, सूर्यापेट, जनगांव, सद्दिपिेट, यादाद्रि भुवनगिरी, रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मल्कानगिरि, संगारेड्डी, मेडक और कामारेड्डी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अतिवृष्टि हो सकती है। तेलंगाना के निजामाबाद, नलगोंडा, सूर्यापेट, विकाराबाद, कामारेड्डी, महबूबनगर, नागरकर्नूल, वानपर्ति, नारायणपेट, जोगुलम्बा गडवाल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को अतिवृष्टि होने का अनुमान है। राज्य के कई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर छह से नौ अक्टूबर तक गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि 10 अक्टूबर को राज्य के कुछ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ सकती हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER