Weather Update / दिल्‍ली में झमाझम बारिश, मौसम विभाग का आज मूसलाधार बरसात का अनुमान

News18 : Aug 19, 2020, 07:45 AM
नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में बुधवार को अहले सुबह झमाझम बारिश (Rain) शुरू हो गई। इससे दिल्‍ली वासियों को उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, 19 अगस्‍त को दिल्‍ली में भारी बारिश के आसार हैं। पिछले कुछ दिनों से राष्‍ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। इससे न्‍यूनतम तापमान (Minimum Temperature) में हल्‍की गिरावट भी दर्ज की गई है।

वहीं, सोमवार को भी दिनभर की उमस भरी गर्मी के बाद दोपहर में दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश हुई थी। राजधानी में तेज बारिश की वजह से मौसम में बदलाव महसूस किया गया था। साउथ एक्स, लोधी रोड समेत कई इलाकों में जमकर पानी बरसा था। दिल्ली के अलावा राजधानी से सटे एनसीआर (Delhi-NCR weather) के इलाकों में भी मौसम में बदलाव का असर देखा गया था। नोएडा के कई इलाकों में भी हल्की बारिश हुई थी।

गाजियाबाद में भी कई इलाकों में जमकर बारिश देखने को मिली थीदिल्ली के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी कई इलाकों में जमकर बारिश देखने को मिली थी। नोएडा के विभिन्न सेक्टरों और गाजियाबाद के अलग-अलग सेक्टरों में मूसलाधार बारिश हुई थी। जमकर बारिश से दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में जलजमाव की भी खबरें सामने आई थीं। जमकर बारिश की वजह से मूलचंद फ्लाईओवर के पास जलभराव की खबर थी। इस कारण फ्लाईओवर के दोनों तरफ जाम भी लग गया था। लोग अपनी गाड़ियां पानी में उतारना नहीं चाहते, इस वजह से सड़क के एक कोने से वाहन निकाल रहे थे। इस वजह से यहां पर लंबा जाम लग गया था।

दिल्‍ली सरकार की जमकर अलोचना की थी

बता दें कि बीते दिनों दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई थी। इसके बाद कई इलाके जलमग्न हो गए थे। तब दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Dinesh Gupta) ने दिल्‍ली सरकार की जमकर अलोचना करते हुए कहा था कि केजरीवाल दिल्ली (Arvind Kejriwal) को लंदन बनाने की बात कर रहे थे, लेकिन सरकार की लापरवाही और खराब नीतियों की वजह से दिल्ली लंदन तो दूर पहले जैसे भी नहीं रही। बारिश होने पर दिल्ली की सड़कों पर 6-6 फीट तक पानी भर गया। दिल्ली की ऐसी तस्वीर पहले कभी नहीं देखी गई। मानूसन (Monsoon) से पहले की तैयारियों को पूरा करने में केजरीवाल सरकार पूरी तरह असफल रही, जिसका खामियाजा आज दिल्ली के लोग भुगत रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER