Odisha / पति ने पत्नी की चिता में छलांग लगाई, जलने से दम तोड़ा

Zoom News : Aug 25, 2021, 11:22 PM

हृदय गति रुकने से अपनी पत्नी की मृत्यु को सहने में असमर्थ कालाहांडी के एक 60 वर्षीय आदिवासी व्यक्ति, जो पड़ोस की ग्राम पंचायत का निर्वाचित सदस्य था, उसकी मृत्यु के कुछ घंटे बाद अपनी पत्नी की जलती चिता में कूद गया। बाद में चोटों के कारण उसने दम तोड़ दिया।


कालाहांडी के एसपी विवेक सरवाना ने कहा, कालाहांडी जिले के सियालजोड़ी गांव की 57 वर्षीय रायबती सबर का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनके पति नीलामणि और 4 बेटे अन्य रिश्तेदारों के साथ उनके अवशेषों को अंतिम संस्कार के लिए गांव के श्मशान घाट ले गए। सामान्य अंतिम संस्कार की रस्में पूरी करने के बाद, रायबती को चिता में विसर्जित किया गया।


चूंकि श्मशान से घर जाने के लिए रिश्तेदारों का अपना मंडल था, नीलामणि ने हर व्यक्ति को आश्चर्यचकित कर लिया और वापस चिता के पास भाग गया। सरवण ने कहा, "जब तक परिवार के सदस्यों को प्रतिक्रिया देनी चाहिए, तब तक नीलामणि गंभीर रूप से जल चुकी थी।"


संयोग से सबर और उसकी पत्नी अलग-अलग रहते थे। धर्मगढ़ के एसडीपीओ डी चोपदार ने कहा कि वह घटना की जांच कर रहे हैं। “इस स्तर पर बहुत कुछ खुलासा नहीं किया जा सकता है। पुलिस अभी भी जांच कर रही है, ”उन्होंने कहा।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER