देश / मुझे भारत की राजनीति की लैला बना दिया गया और सारे मजनूं मंडरा रहे हैं- ओवैसी

Zoom News : Dec 06, 2020, 07:06 AM
तेलंगाना के ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव के परिणाम शुक्रवार को घोषित किए गए। परिणाम में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला। टीआरएस 56, बीजेपी 48 और एआईएमआईएम 44 ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 150 हैदराबाद सीटों पर जीत हासिल की। बहुमत का आंकड़ा 75 है, लेकिन तीनों दल इससे दूर हैं और अब यह मामला मेयर के पास अटका हुआ है। ऐसे में सभी की निगाहें अब AIMIM पर हैं।

क्या असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM KCR की पार्टी TRS का समर्थन करेगी। जब असदुद्दीन ओवैसी से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया। बेवाकी से अपनी राय रखने वाले ओवैसी ने कहा कि मुझे भारत की राजनीति की लैला बना दिया गया है और सभी मजनू मँडरा रहे हैं।

दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी इस दौरान उनसे सवाल किया गया था कि अब मेयर का चुनाव होना है। टीआरएस को इसमें आपकी जरूरत होगी। क्या आप इसका समर्थन करेंगे, ओवैसी ने कहा कि मुझे भारत की राजनीति का दिग्गज बना दिया गया है और मजनू मेरा पीछा कर रहे हैं। समय आने दीजिए, फैसला करने के बाद, हम बताएंगे।

इस पर ओवैसी से सवाल किया गया कि लैला को यह देखना होगा कि टीआरएस ने ट्रिपल तालक बिल पर सरकार का समर्थन किया है। आप उस बिल के खिलाफ हैं। ऐसे में टीआरएस के साथ जाना मुश्किल होगा। आप बीच में हैं।

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि इसी टीआरएस ने विधानसभा में एनपीआर (राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर) के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया और कहा कि तेलंगाना में एनपीआर और एनआरसी लागू नहीं होगा। TRS की नीति अलग है, हमारी अलग है। महापौर और उप महापौर का सवाल, इसकी अधिसूचना आने दीजिए, हम पार्टी में चर्चा करेंगे और जो भी फैसला होगा वह बताया जाएगा।ग्रेटर हैदराबाद नागरिक चुनाव के परिणामों के बाद, ओवैसी किंगमेकर की भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। 2016 में, TRS को बहुमत मिला लेकिन इस बार मामला अटक गया। बीजेपी के प्रवेश से टीआरएस को नुकसान हुआ और इस नुकसान के कारण ओवैसी किंगमेकर बन गए हैं, यानी टीआरएस और ओवैसी मिलकर हैदराबाद का मेयर चुन सकते हैं, ऐसे समीकरण बन रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER