पाकिस्तान / बुशरा बीबी पर टिप्पणी इमरान को बर्दाश्त नहीं, अपनी ही विधायक को पार्टी से निकाला

NavBharat Times : Jul 06, 2020, 05:04 PM
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने महिला विधायक उज्मा कारदार को कथित ऑडियो टेप लीक मामले में पार्टी से बाहर निकाल दिया है। दावा किया जा रहा है कि उज्मा ने अपने किसी पत्रकार मित्र के साथ बातचीत में इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी और पाकिस्तानी सेना पर जमकर आरोप लगाया। जिसने उस बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया और बाद में वायरल कर दिया।

पीटीआई ने एक बयान में कहा कि उसने पंजाब विधानसभा की सदस्य उज्मा करदार को अनुशासन का उल्लंघन करने पर पार्टी से निकाल दिया। पार्टी ने हालांकि इस बारे में कोई और जानकारी नहीं दी। करदार ने 2018 में हुए चुनावों में महिलाओं की लिये आरक्षित सीट पीटीआई उम्मीदवार के तौर पर जीती थी। वह पंजाब प्रांत के सबसे सक्रिय नेताओं में से एक हैं।


इमरान का चेहरा पढ़ लेती हैं बुशरा

उज्मा ने इसमें कहा था कि पाकिस्तान को पीएम इमरान की पत्नी बुशरा बीबी चला रही हैं और वे अपनी पत्नी से बिना पूछे कोई काम नहीं कर सकते। वो इमरान खान का चेहरा पढ़ लेती हैं। वो जिन्नों से बात करने वाली महिला हैं और उनको पता चल जाता है कि इमरान का आज का दिन कैसा बीता।


बिना पूछे कोई भी घर में नहीं घुस सकता

उज्मा इस बातचीत के दौरान कहती सुनाई दे रही हैं कि इमरान को बुशरा ही चला रही हैं। बुशरा ने घर में एक लाइन खींच दी है उसके आगे कोई भी नहीं जा सकता। पहले तो हम लोग आराम से इमरान के घर चले जाते थे लेकिन बुशरा के आने के बाद बाकी को तो छोड़िए शाह महमूद कुरैशी भी अंदर नहीं जा सकते हैं।


सरकार चला रही है पाक फौज

इस बातचीत के दौरान उज्मा ने पाकिस्तानी फौज को लेकर भी काफी कुछ कहा था। उन्होंने दावा किया कि सरकार के काम में फौज का पूरा दखल होता है और इसमें गलत क्या है। पाकिस्तान में यह हमेशा से हुआ है। यहां फौज के बिना कोई सरकार चल ही नहीं सकती है। बता दें कि उन्होंने इस बातचीत में फौज को एस्टेबिलिशमेंट के नाम से संबोधित किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER