देश / शशि थरूर के सामने 10वीं के छात्र ने बोली ऐसी इंग्लिश, रह गये हके-बक्के पूछा क्या है इनका मतलब

Zoom News : Nov 06, 2020, 08:20 AM
नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर अक्सर अपने लंबे और अस्पष्ट शब्दों के इस्तेमाल के साथ अपने शब्दकोशों के लिए जाने जाते हैं। थरूर की अविश्वसनीय शब्दावली के कारण कई लोग उनके प्रशंसक हैं। इसी समय, कुछ अंग्रेजी शब्द भी हैं जो उसने कभी नहीं सुने हैं। इस बार वह एक छात्र से प्रभावित होता है जिसने उसे अपने शब्दकोष से हिला दिया था।

दरअसल, इडुक्की की कक्षा 10 की छात्रा दीया ने शशि थरूर को कुछ ऐसे शब्दों के साथ पेश किया है जो थरूर ने पहले कभी नहीं देखे थे। केरल के एक निजी एफएम रेडियो स्टेशन क्लब एफएम के शो के दौरान आरजे रफी ​​के साथ बातचीत करते हुए, छात्र दीया ने शशि थरूर को अपने शब्दों से प्रभावित किया। रेडियो स्टेशन क्लब एफएम ने हाल ही में आरजे रफी ​​के साथ ज़ूम के एक खंड में दीया को अंग्रेजी में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए होस्ट किया।

शशि थरूर ने ट्विटर पर बातचीत का लिंक साझा किया है। जिसमें उन्होंने लिखा, "एक शानदार 10 वीं कक्षा की छात्रा दीया की अद्भुत कहानी, जिसके बारे में मैंने कभी नहीं सुना है, और जिनके लिए मैंने एक आश्चर्यजनक उपस्थिति बनाई है। @Clubfmkerala अपने कौशल का प्रदर्शन करें!"

शो के दौरान, शशि थरूर ने 10 वीं के छात्र की प्रतिभा को देखकर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि दीया ने पहले शशि थरूर को फेसबुक पर मैसेज किया था, जिसमें दीया ने थरूर को एक सुपर-लॉन्ग शब्द का उच्चारण करने के लिए कहा था।

शो के दौरान ऐसा अवसर आया जब दीया ने एक बार में बहुत कठिन शब्दों का इस्तेमाल किया, जिसे शशि थरूर उच्चारण करने में सक्षम थे। हार स्वीकार करते हुए थरूर ने दीया से पूछा कि इसका क्या मतलब है। शशि थरूर द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए, दीया ने कहा कि यह एक काल्पनिक खाद्य पदार्थ का नाम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER