जयपुर / बीएसएनएल टावर पर चढ़कर करीब 30 घंटे तक बैठा रहा युवक, बातों में लगाकर नीचे बुलाया और दबोचकर उतारा

Zoom News : Jul 05, 2020, 10:38 PM

जयपुर शहर में एमआई रोड पर पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय के समीप शनिवार सुबह बीएसएनएल के टावर पर चढ़ा युवक रातभर वहीं बैठा रहा। आखिरकार वह करीब 30 घंटे बाद रविवार को नीचे उतरा। इस दौरान रातभर पुलिसकर्मी और सिविल डिफेंस के जवान वहां जाल बिछाकर युवक पर नजर बनाए रखे। उससे समझाइश करते रहे। आखिरकार, युवक को बातों में फंसाकर नीचे तक टावर से नीचे बुलाया। जहां नीचे आते ही सिविल डिफेंस के जवानों ने उसे दबोच लिया और नीचे उतार लिया। इसके बाद पुलिस ने युवक को शांतिभंग में पकड़ लिया। उससे पूछताछ की जा रही है।





विधायकपुरी पुलिस के मुताबिक टावर पर चढ़ने वाला युवक खुद का नाम राजकुमार बता रहा है। वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। यहां किसी ठेकेदार के पास काम करता है। शनिवार सुबह बीएसएनएल कार्यालय बंद होने से वह टावर पर चढ़कर काफी ऊंचाई पर जाकर बैठ गया। इस बीच आसपास मौजूद लोगों की सुबह करीब 9 बजे निगाह टावर पर मौजूद युवक पर पड़ी तब पुलिस को सूचना दी। इसके बाद वहां राहगीरों की भीड़ इकट्‌ठा हो गई।




घटना का पता चलने पर विधायकपुरी थाना प्रभारी ओमप्रकाश मातवा और अशोक नगर एसीपी नेमीचंद मौके पर पहुंचे। इसके बाद उपनियंत्रक जगदीश प्रसाद रावत के निर्देशन में सिविल डिफेंस की टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस और सिविल डिफेंस कर्मियों ने माइक स्पीकर के जरिए युवक से बातचीत कर उससे समझाइश की। उसे नीचे उतरने के लिए समझाया। लेकिन, उसने अनसुनी कर दी। वह टावर पर से चिल्लाकर बोलता रहा कि वह काफी परेशान है। अब इस दुनिया में नहीं रहना चाहता है। वह दुखी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER