Sushant Suicide Press Conference / सुशांतसिंह की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती पर सवाल पूछा तो भड़क गए पुलिस कमीश्नर बोले कैमरा बंद करो, प्रेस कान्फ्रेंस खत्म

Zoom News : Aug 03, 2020, 04:23 PM
मुम्बई | सुशांतसिंह राजपूत के Suicide मामले में सोमवार को मुंबई पुलिस के कमिश्रनर परमबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने केस की जांच से जुड़ी कई जानकारी साझा की, लेकिन जब अंत में पत्रकारों ने उनसे कुछ सवाल किए तो कमिश्नर भड़क गए। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि अब प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म हो गई है, कैमरा तुरंत बंद कर लो।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि क्या मुंबई पुलिस सही दिशा में काम कर रही थी, क्योंकि पहले नेपोटिज्म के मामले पर जांच हो ही थी लेकिन अब मामला पूरी तरह से पलट गया है…। इसपर कमिश्नर की ओर से जवाब दिया गया कि बस अब प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म हो गई है। इसके अलावा जब कमिश्नर से पूछा गया कि रिया के बयान से क्या कुछ निकलकर आया है, जिसपर उन्होंने तुरंत कहा कि आप अपना कैमरा बंद कर लें, प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म हो चुकी है। मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस तरह का व्यवहार ना करें।

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में केस से जुड़ी जानकारी दी। जिसमें उन्होंने बताया कि सुशांत और रिया के संबंध ठीक नहीं थे, इसलिए रिया घर छोड़कर चली गई थीं। रिया और सुशांत के परिवार के बीच भी लगातार अनबन चल रही थी। साथ ही सुशांत को लेकर कहा गया कि वो लगातार गूगल पर बायपोलर, शांति से मौत जैसी बातों को सर्च कर रहे थे। इतना ही नहीं सुशांत अपनी पूर्व मैनेजर दिशा की मौत से परेशान थे, क्योंकि उनका नाम बार-बार इस्तेमाल किया जा रहा था। मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस में जांच को लेकर विवाद जारी है। रविवार को मुंबई पहुंचे पटना सिटी एसपी को क्वारनटीन में भेज दिया गया, जिसपर बिहार सरकार खफा है। मुंबई पुलिस कमिश्नर का कहना है कि ये बीएमसी का फैसला है, ऐसे में उनसे ही सवाल करें।

सिद्धार्थ पिठानी की खोज भी कर रही है पटना पुलिस

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही पटना पुलिस अब सुशांत के फ्लैट में कोरोना संक्रमण के दौरान कुछ दिनों से साथ रह रहे क्रिएटिव कंटेंट मैनेजर सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) की भी खोज में लग गई है। पटना के आइजी संजय सिंह ने बताया कि पटना पुलिस उन्‍हें मुंबइ में खोज रही है, लेकिन अभी तक उनका पता नहीं लगा सकी है। इस बीच सिद्धार्थ ने दो दिन पहले मुंबई पुलिस को ई-मेल भेजकर बताया कि सुशांत का परिवार उनपर सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बयान देने के लिए दबाव बना रहा है।

सिद्धार्थ व रिया से पूछताछ करना चाहती पटना पुलिस

विदित हो कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत बीते 14 जून को मुंबई के उनके फ्लैट में हो गई थी। सुसाइड माने जा रहे इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से सुशांत का परिवार संतुष्‍ट नहीं है। इस बीच सुशांत के पिता ने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने सहित अनेक गंभीर आराप लगाते हुए पटना में एफआइआर दर्ज करा दी है। पटना पुलिस इस एफआइआर के तहत मामले की जांच के लिए मुुंबई गई है, जहां उसन सुशांत के कई करीबियों व मामले से जुड़े रहे लोगों के बयान दर्ज किए हैं। पटना पुलिस इसी के तहत सिद्धार्थ व रिया से भी पूछताछ करना चाहती है, लेकिन वे अभी तक पुलिस के समक्ष उपस्थित नहीं हुए हैं।

रिया के बाद अब सिद्धार्थ को भी जारी हो सकता नोटिस

पटना पुलिस के अनुसार सिद्धार्थ के साथ संपर्क की अभी तक की कोशिशें बेकार रहीं हैं। अगर वे पुलिस के सामने खुद नहीं आते हैं तो उन्हें इसके लिए नोटिस जारी किया जाएगा। बताया जाता है कि पटना पुलिस इसके पहले रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी कर जांच में सहयोग करने का आग्रह कर चुकी है। रिया पर पुलिस कर कड़ी नजर बनी हुई है।

सिद्धार्थ ने सुशांत के परिवार पर लगाया गंभीर आरोप

पटना पुलिस से बच रहे सिद्धार्थ ने दो दिन पहले मुंबई पुलिस को ई-मेल भेजकर सुशांत के परिवार पर बडा आरोप लगाया है। ई-मेल में उन्‍होंने लिखा है कि सुशांत का परिवार सुशांत की उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पुलिस को बयान देने के लिए उनपर दबाव बना रहा है। सिद्धार्थ के अनुसार उनके सुशांत से व्‍यक्तिगत नहीं, पेशेवर संबंध थे।

कोरोना काल में सुशांत के फ्लैट में थे सिद्धार्थ

विदित हाे कि सुशांत व सिद्धार्थ की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। बाद में वे सुशांत के लिए काम करने लगे। कोरोना संक्रमण के काल में वे फिलहरल सुशांत के फ्लैट में रह रहे थे। सुशांत से उनकी आखिरी बातचीत 13 जून की रात में करीब एक बजे हुई थी।

मुंबई में क्‍वारंटाइन किए गए पटना के सिटी एसपी

इस बीच मुंबई में जांच कर रही पटना पुलिस की टीम को लीड करने के लिए पटना सिटी के एसपी विनय तिवारी रविवार को मुंबई पहुंचे, लेकिन देर रात उन्‍हें कोरोना संक्रमण का हवाला देकर क्‍वारंटाइन कर दिया गया। मुंबई प्रशासन के इस कदम को मामले की जांच को प्रभावित करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER