Twitter / ट्विटर के भारत प्रमुख मनीष माहेश्वरी का अमेरिका में तबादला।

Zoom News : Aug 14, 2021, 07:22 PM

ट्विटर ने भारत के प्रमुख मनीष माहेश्वरी का तबादला कर दिया है, जिनके खिलाफ उत्तर प्रदेश में एक कथित घृणा अपराध के वीडियो से जुड़ी जांच के बारे में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थानांतरित कर दिया गया है। हालांकि संगठन ने अब परिवर्तन के लिए कोई मकसद निर्दिष्ट नहीं किया है, यह कहा गया है कि माहेश्वरी संयुक्त राज्य अमेरिका में वरिष्ठ निदेशक (राजस्व रणनीति और संचालन) के रूप में और अपनी नई स्थिति में नए बाजारों पर जागरूकता के रूप में प्रवाहित होंगे।

ट्विटर के उपाध्यक्ष जापान और एशिया प्रशांत यू सासामोटो ने एक ट्वीट में सुधार साझा किया।


“पिछले 2+ वर्षों में हमारे भारतीय वाणिज्यिक उद्यम के प्रबंधन के लिए @manishm को धन्यवाद। दुनिया भर में ब्रांड स्पैंकिंग नए बाजारों के लिए बिक्री पद्धति और संचालन की कीमत में आपकी नई यूएस-आधारित स्थिति के लिए बधाई। आप ट्विटर के लिए इस महत्वपूर्ण वृद्धि संभावना का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हैं, ”उन्होंने कहा।

संपर्क करने पर, ट्विटर ने सुधार दिखाया और कहा कि माहेश्वरी "नए बाजार में प्रवेश पर लक्षित राजस्व रणनीति और संचालन के वरिष्ठ निदेशक के रूप में मुख्य रूप से सैन फ्रांसिस्को में पूरी तरह से आधारित एक नई स्थिति में कदम रख रहे हैं"।

संयुक्त राज्य अमेरिका में माहेश्वरी आंदोलनों के बाद संगठन ने अब उत्तराधिकार योजना के बारे में जानकारी नहीं दी।


ट्विटर का सदस्य बनने से पहले माहेश्वरी नेटवर्क18 डिजिटल के सीईओ बने। उन्होंने फ्लिपकार्ट और पीएंडजी सहित अन्य कंपनियों के साथ भी काम किया है।

ट्विटर पिछले कई महीनों से हाई-प्रोफाइल ग्राहकों के ट्वीट और बिलों पर किए गए अपने विविध कदमों के लिए आलोचनाओं का सामना कर रहा है, साथ ही, इस साल मई में लागू हुई आईटी नीतियों के अनुपालन में इसे टालने के लिए भी।


सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक कथित घृणा अपराध के वीडियो से जुड़ी जांच के बारे में जून में माहेश्वरी और कुछ अन्य के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई।


यूएस-आधारित माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म - जिसके भारत में अनुमानित 1.75 करोड़ ग्राहक हैं - ने नई सोशल मीडिया नीतियों पर विवाद खड़ा कर दिया था, और भारतीय अधिकारियों को नियोजित अवज्ञा और आईटी नीतियों के अनुरूप विफलता के बावजूद ट्विटर का सामना करना पड़ा था। अनुस्मारक।


10 अगस्त को केंद्र ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया था कि मुख्य अनुपालन अधिकारी (सीसीओ), रेजिडेंट शिकायत अधिकारी (आरजीओ) और नोडल संपर्क की नियुक्ति के माध्यम से ट्विटर नई आईटी नीतियों के अनुपालन में 'प्रथम दृष्टया' बन गया है। एक चिरस्थायी आधार पर व्यक्ति।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER