IND vs ENG / पहले दिन लंच के समय इंग्लैंड बैकफुट पर, 3 विकेट पर 74 रन

Zoom News : Mar 04, 2021, 11:58 AM
अहमदाबाद: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज वीरवार से शुरू हुए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद इंग्लैंड की हालत पिछले मैचों जैसी ही रही है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम की दूसरी पिच पर इंग्लैंड की शुरुआत सिर मुंडाते ही ओले पड़ने जैसी रही है और बहुत ही कम समय अंतराल पर मेहमान टीम अपने तीन बड़े विकेट गंवाकर बैकफुट पर आ गयी है। पहले दिन लंच हो गया हो गया है। पहला सेशन पूरी तरह भारत के नाम रहा है। लंच के समय इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 74 रन है। तब बैर्यस्टो 28 और बेन स्टोक्स 24 रन बनाकर खेल रहे हैं। पहले सेशन में भारतीय गेंदबाजी गति थोड़ी धीमी दिखायी पड़ी और 25 ओवर ही गेंदबाजी हुयी, जिसका ध्यान कप्तान विराट और गेंदबाजों को रखना होगा। 

पिछले टेस्ट के मुकाबले कुछ बेहतर दिख रही इस पिच पर इस बार भी इंग्लैंड के बल्लेबाज विश्वसनीय दिखायी नहीं पड़े। लाल गेंद को अच्छी सीम और स्विंग मिल रही थी और ईशांत ने शुरुआती ओवर में ही सिबली और क्राउली को खासा परेशान किया। एलबीडब्ल्यू की कुछ अच्छी अपील हुई। इस दौरान भारत ने एक बार रिव्यू का सहारा भी लिया, लेकिन यह बेकार चला गया। शुरुआत में दोनों ओपनर तेज गेंदबाजों से बचने में सफल रहे, लेकिन अक्षर पटेल आक्रमण पर आए, तो पहले ही ओवर में विकेट लेकर आए और डोम सिबली को बोल्ड कर उन्होंने जल्द ही चलता कर दिया, तो क्राउली ही अक्षर की गेंद खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। प्रचंड फॉर्म में चल रहे इंग्लिश कप्तान जो। रूट को मोम्मद सिराज ने सस्ते में चलता कर दिया। वह सिर्फ पांच ही रन बना सके। 

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। जहां तक दोनों टीमों की इलेवन की बात है, तो भारत ने जसप्रीत बुमराह की जगह सिराज के रूप में सिर्फ एक बदलाव किया है। बुमराह ने पहले ही चौथे टेस्ट से निजी कारणों से नाम वापस ले लिया था। सवाल बस यही था कि भारत इलेवन में सिराज को खिलाएगा या उमेश यादव को। और टॉस के बाद इस चर्चा पर भी सिराज का नाम सामने आते ही विराम लग गया। वहीं, इग्लैंड टीम ने अपनी जारी रोटेशन पॉलिसी के तहत इलेवन में दो बदलाव किए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह लॉरेंस और जोफ्रा आर्चर की जगह बेस चौथे टेस्ट में इंग्लिश टीम को सेवाएं देंगे। चौथे टेस्ट के लिए दोनों देशों की इलेवन इस प्रकार हैं: 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड: जो। रूट (कप्तान), डोमिनिक सिबली, जैक क्राउली, जॉनी बैर्यस्टो, बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डेनियल लॉरेंस, डोमिनिक बेस, जैस लीच और जेम्स एंडरसन

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER