Indian Railways / त्योहारी सीजन पर इन रूटों पर चलेगी, 24 स्पेशल ट्रेनें, जानिए बुकिंग की Date?

Zoom News : Oct 17, 2020, 01:56 PM
Indian Railways | रेल यात्रियों एक और अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने अक्टूबर महीने में त्योहारी सीजन को देखते हुए अधिक स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इसी कड़ी में पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने कहा कि दशहरा और दिवाली के मद्देनजर

यात्रियों की सुविधाओं के लिए 12 जोड़ी यानी 24 स्पेशल ट्रेनें (Special Trains) चलाई जाएंगी। जो 156 फेरे लगाएंगी। कल से पटरी पर तोड़ेगी 392 स्‍पेशल ट्रेनें, जाने किराया ओर टिकट बुकिग के बारे में, इस बार सख्त होगें नियम

पश्चिम रेलवे (WR) ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा कि इन 12 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में से 5 जोड़ी ब्रांदा टर्मिनस से, दो-दो जोड़ी इंदौर और उधना से चलेंगी। जबकि एक-एक जोड़ी ओखा, पोरबंदर और गांधीधाम स्टेशनों से चलेंगी। रेलवे के मुताबिक ये सभी गाड़ियां पूरी तरह से आरक्षित होंगी।

17 से 22 अक्टूबर के बीच शुरू होगी बुकिंग

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इन सभी स्पेशल ट्रेनों का विशेष किराया होगा। ये रेलगाड़ियां पूरी तरह से आरक्षित होंगी और इनके लिए बुकिंग 17 से 22 अक्टूबर के बीच होगी। वहीं, यात्रा के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा।

India-China / चीन ने दागी भारत के बार्डर पर रॉकेट लॉचर मिसाइलें, गोलो से कांप गयी लद्दाख की पहाड़ीया, Video

20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच चलेंगी 392 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें

बता दें कि इंडियन रेलवे ने त्योहारी सीजन में 196 जोड़ी यानी 392 स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। इन्हें फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों (festival special trains) के नाम से चलाया जाएगा। दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा के दौरान छुट्टियों की वजह से मुसाफिरों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कोलकाता, पटना, वाराणसी, लखनऊ समेत अन्य जगहों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। ये फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक ही चलेंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER