Twitter vs Instagram / इंस्टाग्राम का Threads ऐप ट्विटर को देगा टक्कर, पहली बार दिखी झलक

Zoom News : Jul 02, 2023, 08:27 PM
Twitter vs Instagram: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से केज फाइट करने के लिए ट्विटर के मालिक एलन मस्क खूब पसीना बहा रहे हैं. जल्द ही टेक सेक्टर के दिग्गजों की जबरदस्त फाइट देखने को मिलेगी. हालांकि, एक और नई फाइट के आपको जल्द दीदार हो जाएंगे. जी हां, मेटा के मालिकाना हक वाले इंस्टाग्राम का नया ऐप मार्केट में एंट्री लेने की तैयारी कर रहा है. इंस्टाग्राम के नए ऐप का नाम Threads हो सकता है, जो ट्विटर से मुकाबला करेगा. थ्रेड्स ऐप की झलक गूगल प्लेट स्टोर पर भी देखी गई है.

केज फाइट के लिए एलन मस्क जमकर ट्रेनिंग ले रहे हैं. वहीं, मार्क जुकरबर्ग भी मुकाबले के लिए तैयार हैं. इससे इतर माइक्रोब्लॉगिंग सर्विस की दुनिया में भी दोनों दिग्गज आमने-सामने हो सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर पर इंस्टाग्राम के अपकमिंग ऐप के स्क्रीनशॉट्स की झलक दिखी है. इससे नए ऐप के बारे में कुछ डिटेल्स का अंदाजा लगाया जा सकता है.

Instagram से करें लॉगइन

स्क्रीनशॉट्स के अनुसार, इसमें लॉगइन स्क्रीन भी देखी जा सकती है. इसके मुताबिक यूजर्स इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए थ्रेड्स में लॉगइन कर पाएंगे. दूसरी स्क्रीन में फॉलो करने के लिए एक लिस्ट भी मिलेगी, जिसमें यूजर्स चुन पाएंगे कि उन्हें किसे फॉलो करना है.

क्या मिलेगी कैरेक्टर लिमिट?

एक डेवलपर ने भी ट्विटर पर थ्रेड्स से जुड़े स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं. इन्हें देखकर लगता है कि ट्विटर की तरह इंस्टाग्राम के थ्रेड ऐप में भी कैरेक्टर्स की लिमिट रहेगी. इसका मतलब है कि लिमिटेड कैरेक्टर्स के अंदर आपको अपनी बात लिखनी होगी. खास बात ये है कि अपकमिंग थ्रेड ऐप देखने में ट्विटर के जैसा लग रहा है.

रिलीज का इंतजार

अभी तक मेटा ने ऑफिशियल तौर पर थ्रेड्स ऐप के लॉन्च की जानकारी नहीं दी है. हालांकि, गूगल प्ले स्टोर पर देखे जाने के बाद लगता है कि इसे जल्द रिलीज किया जा सकता है. बता दें कि मेटा जनवरी से Project 92 के तहत थ्रेड्स का डेवलपमेंट कर रही है. अब देखने होगा कि ये ऐप ट्विटर की पॉपुलैरिटी को कितना नुकसान पहुंचाता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER