जयपुर / 15 थाना इलाकाें में शुक्रवार रात 12 बजे के बाद से इंटरनेट चालू, हालात सामान्य होने पर फैसला

Dainik Bhaskar : Aug 17, 2019, 01:15 PM
जयपुर. ईदगाह, सुभाष चाैक और बदनपुरा में तनाव के बाद भारी पुलिस बल तैनात है। इलाके में शांति है मगर लाेग तनाव के चलते घराें से बाहर नहीं निकल रहे। हालांकि पूरे इलाके में यातायात पूरी तरह संचालित है। अब पुलिस पूरे इलाके में जहां-जहां सीसीटीवी कैमरे लगे हैं उनकी जांच कर उपद्रवियाें की पहचान कर रही है।

इधर जिला प्रशासन ने तनाव वाले 15 थाना इलाकाें में शुक्रवार रात 12 बजे के बाद इंटरनेट चालू कर दिया है। हालांकि पुलिस अफसराें ने पहले शनिवार रात 12 बजे तक इंटरनेट बंद रखने काे कहा था। मगर इलाके में शांति का माहाैल देखते हुए अतिरिक्त कमिश्नर अजय पाल लांबा ने शुक्रवार रात से ही इंटरनेट सेवा बहाल करने की बात कही है। मामले में अब तक पुलिस ने अफवाह फैलाने वाले, माहाैल खराब करने वाले और पथराव एवं दंगा करने वाले करीब 140 लाेगाें काे गिरफ्तार किया है।

महिलाओं ने पुलिसकर्मियाें को बांधी राखी

5 दिन से तनावपूर्ण माहाैल के बीच ड्यूटी पर लगे कई पुलिस अफसर व जवान रक्षाबंधन पर भी घर नहीं जा सके। अासपास की महिलाओं ने उन्हें राखी बांधी।

बचने के लिए नेताओं की शरण में

पुलिस ने दंगाइयाें और माहाैल काे तनावपूर्ण बनाने वाले लाेगाें की पहचान कर धरपकड़ शुरू की ताे बचने के लिए लाेग इलाके के विधायकाें व जनप्रतिनिधियाें की शरण में जा रहे हैं। विधायक रफीक खान कमिश्नरेट की मीटिंग में यह कह चुके हैं कि अगर आराेपी है ताे गिरफ्तार करें और निर्दाेष हैं ताे परेशान नहीं करें।

पुलिस टीमों ने की शांति वार्ता

पुलिस की करीब 20 से ज्यादा टीमाें ने रामगंज, मंडी खटीकान, लाल हनुमान मंदिर, बासबदनपुरा, ईदगाह, बदनपुरा चाैराहा, गंगापाेल इलाके में लाेगाें से वार्ता की। कई जगह पुलिस अफसराें ने दाेनाें पक्षाें काे बुलाकर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER