IND vs ENG / इंजमाम उल हक ने ऋषभ पंत को लेकर दिया बड़ा बयान कहा- ऐसा खिलाड़ी सालों बाद...

Zoom News : Mar 06, 2021, 07:25 AM
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजामम-उल-हक ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषबंत के खिलाफ सदी की सराहना की है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में एक शताब्दी खेली। पंत की 118 गेंदों में 101 रनों की पारी के साथ, भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक महान बढ़त लेने में सफल रही। इंग्लैंड के 205 रनों के जवाब में, टीम एक ही समय में 146 रनों पर संघर्ष कर रही थी लेकिन पैंट ने मैच बदल दिया। दूसरे दिन के अंत तक, भारत ने पहली पारी में सात विकेट लिए 2 9 4 रन बनाए हैं, जिन्होंने 89 रन बनाए हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तुलना में इंजामम ने पंत की प्रशंसा की।

इनज़माम-उल-हक ने कहा, "दबाव पैंट को प्रभावित नहीं करता है। 146 पर 6 विकेट गिरने के बावजूद, ऐसा लगता है कि एक बल्लेबाज पारी शुरू कर रहा है। कोई भी पारी की शुरुआत में इस तरह नहीं खेलता है। यह खिलाड़ी अपने प्राकृतिक दबाव को चलाता है । स्पिन और फॉस्ट गेंदबाज दोनों को लक्षित करता है। सहवाग ने कोई फर्क नहीं पड़ता, पिच कैसे है, गेंदबाजी कैसे है? सीमा पर एक खिलाड़ी होने के बावजूद, वह अपने प्राकृतिक स्ट्रोक को चलाता था। पंत ने केवल रन बनाए हैं भारत लेकिन ऑस्ट्रेलिया में भी। वर्षों के बाद एक खिलाड़ी ने देखा है। पैंट को देखने पर, ऐसा लगता है कि सहवाग बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर रहा है। '

पंत के अलावा, सहवाग ने भी सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला में बांग्लादेश की किंवदंतियों के खिलाफ एक तेज पारी खेली, ताकि भारत की किंवदंतियों ने 10 विकेट लिए जीता। 11 वें ओवर में भारत ने 110 रन बनाए। भारत की जीत के हीरो सहवाग बने रहे, जिन्होंने 35 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए। सचिन तेंदुलकर ने 26 गेंदों पर 33 रन बनाए। वीरेंद्र सहवाग ने केवल 20 गेंदों में अर्धशतक मारा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER