स्पोर्ट्स / दिल्ली 4 विकेट से जीता, बेंगलुरु एक सीजन में शुरुआती छह मैच हारने वाली दूसरी टीम

Dainik Bhaskar : Apr 07, 2019, 08:56 PM
  • बेंगलुरु ने पहले 149 रन बनाए, दिल्ली ने 18.5 ओवर में 6 विकेट पर लक्ष्य हासिल किया
  • दिल्ली के लिए कप्तान अय्यर ने 67 रन बनाए, रबाडा ने 4 विकेट लिए 
  • बेंगलुरु की टीम हरे रंग की जर्सी में उतरी, पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए हर साल ऐसा करती है
आईपीएल के 20वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में यह उसकी तीसरी जीत है। वहीं, बेंगलुरु की टीम को लगातार छठे मैच में हार का सामना करना पड़ा। उसने आईपीएल में पहली बार शुरुआती छह मैच गंवाए हैं। इस मामले में उसने दिल्ली कैपिटल्स की बराबरी की। दिल्ली की टीम 2013 में शुरुआती छह मैच हारी थी। इस मैच में  बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए। दिल्ली ने 18.5 ओवर में छह विकेट पर 152 रन बना लिए। इस जीत में कप्तान श्रेयस अय्यर और तेज कगिसो रबाडा का अहम योगदान रहा। अय्यर ने 67 रन बनाए। वहीं, रबाडा ने चार विकेट लिए।

आईपीएल में बेंगलुरु की यह लगातार सातवीं हार है। इस सीजन में वह छह और पिछले सीजन में अपना आखिरी मुकाबला हारा था। बेंगलुरु 2008 में लगातार छह मैच हारा था। वहीं, इस जीत के साथ दिल्ली की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। उसके छह अंक है। वहीं, बेंगलुरु की टीम आखिरी पायदान पर है।

रबाडा ने एक ही ओवर में तीन विकेट लिए

इससे पहले बेंगलुरु के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। मोईन अली ने 32 रन का योगदान दिया। दिल्ली के कगिसो रबाडा ने 4 और क्रिस मॉरिस ने दो विकेट लिए। बेंगलुरु को पहला झटका पार्थिव पटेल के रूप में लगा। वे नौ रन के निजी स्कोर पर क्रिस मॉरिस का शिकार बने। इसके बाद कगिसो रबाडा ने एबी डिविलियर्स (17) को पवेलियन भेजा। मार्क्स स्टोइनिस (15) को अक्षर पटेल ने आउट किया। रबाडा ने 18वें ओवर में कोहली, अक्षदीप नाथ (19) और पवन नेगी (0) को आउट किया।

प्लास्टिक की बोतलें रिसाइकिल कर बनती हैं हरे रंग की जर्सियां

इस मैच में बेंगलुरु की टीम हरे रंग की जर्सी पहनकर उतरी है। टीम आमलोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए हर साल एक मैच में हरे रंग की जर्सी पहनती है। फ्रैंचाइजी ने इस अभियान की शुरुआत 2011 में की थी। इस जर्सी को बनाने के लिए प्लास्टिक की बोतलों को रिसाइकिल किया जाता है। इसके लिए बेंगलुरु के मैचों के दौरान मैदान से प्लास्टिक की बोतलें इकट्ठा की जाती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER