जयपुर / अपनी ही प्रेमिका को गोली मारकर हत्या की

Zoom News : Sep 26, 2020, 10:27 PM

जयपुर शहर के आदर्श नगर में शुक्रवार को सनसनीखेज वारदात हुई। यहां सरेराह एक छात्रा की हत्या कर दी गई। पहले छात्रा को चाकू मारा गया फिर तीन गोली मारी गई। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे युवक को पब्लिक ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। छात्रा बीएससी का एग्जाम देने जयपुर पहुंची थी। वह झुंझुनू की रहने वाली थी। गिरफ्तार किया गया युवक धौलपुर निवासी बताया जा रहा है, जो कि जयपुर में रहता है। आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि वह युवती को दो साल से जानता था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे वैदिक कन्या कॉलेज के बाहर छात्रा पर युवक बातचीत के लिए दबाव बना रहा था। कहा नहीं मानने पर विष्णु चौधरी नाम के आरोपी ने छात्रा गरिमा पर चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद वह जमीन पर गिर गई तो आरोपी ने कट्‌टे से उसे तीन गोली मार दी। वारदात के बाद आरोपी तमंचा चौराहे पर ही फेंककर मौके से भागने लगा। लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले किया।


पुलिस छात्रा को अस्पताल ले गई, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं, पकड़े एक युवक के साथ ही एक और आरोपी था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। एफएसएल की टीम ने भी मौके से सुबूत जुटाए हैं।

वारदात को क्यों अंजाम दिया गया। इस बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। फिलहाल, पुलिस को आशंका है कि हत्या की वारदात प्रेम प्रसंग से जुड़ी हो सकती है। क्योंकि, जिस तरह से आरोपी युवक ने छात्रा पर हमला किया, उससे यह स्पष्ट है कि वह किसी भी स्थिति में छात्रा की हत्या करना चाहता था।

मृतका और आरोपी के फोन जब्त किए गए

आरोपी युवक और युवती दोनों के फोन जब्त कर लिए गए हैं। दोनों की कॉल डीटेल खंगाली जा रही है। दोनों के रिश्तों के बारे में भी जांच की जा रही है। साथ ही युवक जयपुर में जिस जगह रहता था, वहां भी तलाशी ली गई है। पुलिस फिलहाल युवक के पूछताछ कर रही है। युवक ने कुछ साफ नहीं किया है। इसके लिए आला अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।


प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने जयपुर आया था आरोपी

पुलिस जांच में सामने आया ही कि मृतका गरिमा (21) झुंझुनू के नवलगढ़ की रहने वाली थी। वह जयपुर के कनोड़िया कॉलेज में रहकर पढ़ाई कर रही थी। कॉलेज बंद होने के बाद घर गई हुई थी। शनिवार सुबह ही बीएससी का पेपर देने वैदिक कन्या कॉलेज पहुंची थी। वहीं, युवक धौलपुर का रहने वाला है। वह जयपुर के ज्योति नगर क्षेत्र में रहकर प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER