अपराध / ट्रेन से करीब 9 लाख के जेवर चोरी, गाड़ी की किश्त चुकाने के लिए पीड़ित को गहने गिरवी रखने थे

Zoom News : Sep 13, 2021, 09:45 PM
रांची में ट्रेन से करीब 9 लाख के जेवरात गायब होने का मामला सामने आया है. चोरी की वारदात 08625 ट्रेन में हुई. पारसनाथ स्टेशन पर उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब हजारीबाग के फ़रसाबाद से रांची आने के लिए ट्रेन में सफर करने वाले एक परिवार के बैग से तकरीबन 9 लाख के जेवर चोरी हो गई. जानकारी के मुताबिक हज़ारीबाग़ के फरसाबाद से एक परिवार अपने जेवर गिरवी रखने के लिए रांची आ रहा था. 

रांची के कांटा टोली इलाके के रहने वाले पीड़ित परिवार ने डाउनपेमेंट कर फाइनेंस पर लाखों की लागत से पोकलेन और जेसीबी खरीदी थी, लेकिन कोरोना काल की वजह से न ही गाड़ी चली और ना ही समय से किश्त जमा हो पाया, उस पर से बैंक की तरफ से गाड़ी वापस करने के लिए नोटिस आ गया. 

आखिरकार बैंक को किस्त देने के लिए परिवार ने घर पर रखे आभूषण को बेचकर गाड़ी की किस्त चुकाने की तैयारी की थी, लेकिन किस्मत ने उन्हें यहां भी धोखा दे दिया जब चलती ट्रेन से तकरीबन 9 लाख के जेवरात की चोरी हो गयी.

घटना के बाद जब पीड़ित परिवार रांची स्टेशन पहुंचा, तो रांची रेलवे स्टेशन के GRP थाने में केस दर्ज कराया गया. GRP ने केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है. पुलिस पारसनाथ स्टेशन पर लगे CCTV फुटेज खंगाल रही है, ताकि कुछ सुराग मिल सके.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER