Cricket / केन विलियमसन हुए धोनी के मुरीद की जमकर तारीफ, जानिए क्या कहा?

Zoom News : Dec 25, 2020, 09:01 AM
Cricket: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारत के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज शनिवार ( 26 दिसंबर) से होने जा रहा है। टी20 सीरीज में कीवी टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और टीम ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए यह सीरीज न्यूजीलैंड के नजरिए से काफी अहम होने वाली है। विलियमसन की कप्तानी में कीवी टीम ने हाल में ही वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था। 

केन विलियमसन ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वह जिस तरह से टीम को लीड करते थे उसके वह फैन रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले एक न्यूज पोर्टल के साथ बातचीत करते हुए जब विलियमसन से पूछा गया कि कोई ऐसा कप्तान इतिहास में से किसके अंदर आपको खेलकर अच्छा लगा हो या आपने कुछ सीखा हो? इसका जवाब देते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी ऐसे इंसान हैं, जिनके कप्तानी करने के तरीके की मैंने हमेशा प्रशंसा की है।' केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने 2019 विश्व कप में फाइनल तक का सफर तय किया था। 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2019 में भारत की टीम को सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। धोनी उस मुकाबले में रनआउट हुए थे, जिसके बाद उन्होंने खुद को क्रिकेट से दूर कर लिया था और लगभग एक साल के बाद 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER