Lockdown / कर्नाटक में 7 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सीएम बीएस येदियुरप्पा ने किया एलान

Zoom News : May 21, 2021, 08:57 PM
बेंगलुरू: कोरोना संक्रमण को लेकर कर्नाटक सरकार ने सात जून तक लॉकडान बढ़ाने का एलान किया है। सीएम बीएस येदियुरप्पा ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने सीनियर अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक की। इसमें हमलोगों ने लॉकडाउन पर फैसला लिया। यहां 24 मई तक कड़े प्रतिबंध लागू हैं। विशेषज्ञों की राय के मुताबिक, हम 7 जून तक इन कड़े प्रतिबंधों को बढ़ा रहे हैं।

पुराने गाइडलाइंस लागू रहेंगे- मुख्यमंत्री

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले वाले गाइडलाइंस ही इसमें भी लागू रहेंगे। सुबह दस बजे के बाद लोग इधर उधर धूम रहे हैं जो परेशानी पैदा कर रहा है। इसलिए इस तरह के मूवमेंट को रोकना जरूरी है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि बिना वजह वे कहीं न जाएं। वहीं ब्लैक फंगस बीमारी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सराकर ने फैसला किया है कि सरकारी अस्पतालों में ब्लैक फंगस के मरीजों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा।

जनता सहयोग करेगी- येदियुरप्पा

सीएम येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘जन स्वास्थ्य एवं विशेषज्ञों के सुझाव के मद्देनजर पाबंदी की मियाद बढ़ाई गई है और हमें उम्मीद है कि जनता सहयोग करेगी।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ हम लोगों से अपील करते हैं कि वे कोविड-19 अनुकूल व्यवहार करें, सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनें, सफाई का ध्यान रखें और समाजिक दूरी बनाए रखें।’’ गौरतलब है कि कर्नाटक में 7 अप्रैल से ही पाबंदी लागू है लेकिन संक्रमण के मामलों और मौतों में कमी नहीं आने पर राज्य सरकार ने 10 मई से सख्त पाबंदी लागू की। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER