देश / KCR ने विपक्ष से छोड़ी 'BJP विरोध' की उम्मीद, लॉन्च करेंगे नई राष्ट्रीय पार्टी

Zoom News : Jun 13, 2022, 07:24 AM
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय राजनीति में बड़ी एंट्री की तैयारी में हैं। खबर है कि उन्होंने जून में राष्ट्रीय पार्टी लॉन्च करने का फैसला कर लिया है। बीते कुछ समय में केसीआर ने विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी। कहा जा रहा था कि वह भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एक मोर्चा तैयार करने की कोशिश कर रहे थे। हाल ही में तेलंगाना सीएम ने बड़ी खबर के संकेत दिए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई पार्टी के संबंध में अंतिम फैसला 19 जून को लिया जाना है। शुक्रवार को ही सीएम ने राज्य के मंत्रियों और पार्टी के बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी। यह माना जा रहा है कि 'भारत राष्ट्र समिति' के नाम पर सहमति बनी है। वहीं, चुनाव आयोग में इस पार्टी के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्दी शुरू हो जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और पू्व प्रधानमंत्री देव गौड़ा से मुलाकात के बाद केसीआर ने कहा था कि देश में जल्दी सनसनी होगी। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि भाजपा और कांग्रेस विरोधी ताकतों को एक मंच पर लाने में असफल होने के बाद केसीआर ने राष्ट्रीय पार्टी का ऐलान करने पर विचार किया है।

बीते कुछ महीनों में शिवसेना, डीएम,के, राजद, सपा और जेडी(एस) समेत कई सियासी दलों को मुलाकात के बाद भी भाजपा और कांग्रेस के विकल्प को लेकर किसी मोर्चे पर सहमति नहीं बन पाई है। खास बात है कि कई प्रयासों के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केसीआर के बीच मुलाकात नहीं हो पाई। साथ ही वह ओडिशा के सीएण नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी को अपने साथ लाने में असफल रहे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER