लोकल न्यूज़/मऊ / लव जिहाद मामले में अपहृत युवती बरामद, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Vikrant Shekhawat : Dec 20, 2020, 07:54 PM
उत्तर प्रदेश.मऊ (Mau) जनपद के चर्चित लव जिहाद (Love Jihad) कांड के सभी आरोपियों के साथ पुलिस (Police) ने देर रात युवती को भी बरामद कर लिया है. यह बरामदगी चिरैयाकोट थाने की पुलिस ने की है. 29 नवंबर 2020 की रात्रि में युवती के चालक राहुल खान ने युवती का अपहरण (Kidnap) कर लिया था. अपहरण के ठीक 2 दिन बाद युवती की शादी थी.


इस मामले में परिजनों ने तीन दिसंबर 2020 को 14 लोगों के खिलाफ विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन 2020 अध्यादेश के तहत मुकदमा दर्ज कराया था. शुक्रवार की सुबह वाहन चेकिंग के दौरान मऊ आजमगढ़ बॉर्डर पर मुख्य आरोपी राहुल खान के साथ युवती को भी पुलिस ने बरामद कर लिया. युवती को मेडिकल के लिए पुलिस ने जिला मुख्यालय भेज दिया है. आठ दिसंबर को मुख्य आरोपी की पत्नी सहित 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इस मामले में मुख्य आरोपी सहित 14 लोगों पर मुकदमा पंजीकृत है.अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया  कि तीन दिसंबर को एक मुकदमा पंजीकृत किया गया था, जिसमें एक युवती का कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था.

 इस मामले में विधि विरुद्ध धर्मांतरण कानून के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था. मुखबिर की सूचना पर आज सुबह अपहृत युवती सहित मुख्य आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है. पुलिस ने आरोपी को स्कॉर्पियो गाड़ी से आजमगढ़ जिले के औसरपुर बॉर्डर पर गिरफ्तार किया है. शेष बचे आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है.

पुलिस ने आरोपियों को ऐसे पकड़ा:

वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने स्कार्पियों को रुकने का इशारा तो वाहन चालक भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन पुलिस टीम ने दबोच लिया. गिरफ्तार आरोपितों की शिनाख्त मुख्य आरोपित शबाब खान उर्फ राहुल खान पुत्र इस्लाम खान उर्फ टीमल खान निवासी मोलनागंज थाना चिरैयाकोट के रूप में हुई है. वहीं उसके सहयोगी के रूप में दिलशाद पुत्र खुर्सिद आलम मुहल्ला मध्दू रसड़ा वार्ड नम्बर 25 थाना रसड़ा बलिया तथा जावेद पुत्र जफरूल ग्राम पानी की टंकी रोड उत्तर पट्टी रसडा थाना रसडा जनपद बलिया के रूप में हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER