क्रिकेट / के.एल. राहुल मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से हुए बाहर

Zoom News : Nov 23, 2021, 06:14 PM
KL Rahul Ruled Out From Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जाएगी. इस सीरीज़ का पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाना है. इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. सूत्रों के मुताबिक, सलामी बल्लेबाज़ चोट के कारण टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. बता दें कि पहले ही विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज पहले टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. 

कोहली मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में टीम से जुड़ेंगे तो वहीं रोहित शर्मा को इस सीरीज़ से आराम दिया गया है. बता दें कि केएल राहुल टी20 सीरीज में टीम इंडिया के उप कप्तान थे. हालांकि, तीसरे टी20 में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें आराम दिया था और उनकी जगह ईशान किशन ने ओपनिंग की थी.

सूर्यकुमार को मिली है टेस्ट टीम में जगह 

इससे पहले सीमित ओवरों की क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि सूर्य को पहले टेस्ट में अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाता है या नहीं. दरअसल, श्रेयस अय्यर भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, और ऐसा माना जा रहा है कि कोहली की गैर-मौजूदगी में अय्यर ही चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करेंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उप कप्तान), सूर्यकुमार यादव, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा.

बता दें कि विराट कोहली दूसरे टेस्ट में कप्तान संभालेंगे.

जानें कब खेली जाएगी दो मैचों की टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट: 25-29 नवंबर, ग्रीन पार्क, कानपुर: सुबह 9:30 बजे से

दूसरा टेस्ट: 3-7 दिसंबर, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई: सुबह 9:30 बजे

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER