Cricket / कुलदीप यादव के कोच विराट और शास्त्री की रणनीति पर हुए गुस्सा कहा- घर की मुर्गी दाल बराबर

Zoom News : Feb 11, 2021, 12:41 PM
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के बाद, यह उम्मीद की जा रही थी कि कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही घरेलू टेस्ट श्रृंखला (भारत बनाम इंग्लैंड) में मौका मिलेगा, लेकिन चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में। शामिल नहीं। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल पांडे ने टीम प्रबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि कुलदीप यादव टेस्ट क्रिकेट में कम मौके मिलने के कारण अब तक 200 टेस्ट विकेट नहीं ले पाए हैं।

कपिल पांडे ने SportsKeeda को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "क्या वह किसी अन्य देश के लिए खेल रहा होता, उसने अब तक 200 से अधिक विकेट ले लिए होते।" कपिल पांडे 17 साल की उम्र से कुलदीप की कोचिंग कर रहे थे। उनका मानना ​​है कि टीम प्रबंधन कुलदीप के साथ नाजायज तरीके से पेश आ रहा है। उसे इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में रखा जाना चाहिए था। कुलदीप ने जनवरी 2019 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए अंतिम टेस्ट खेला। वह हाल ही में हुई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के सभी चार मैचों में बेंच पर बैठे। कुलदीप के कोच पांडे से टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली (विराट कोहली) द्वारा चेन्नई में स्पिनर की अनुपस्थिति का कारण पूछा गया है।

कपिल पांडे ने पूछा, "भारत ने ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह शाहबाज़ नदीम को चुना और कुलदीप यादव को नज़रअंदाज़ किया। कुलदीप ने अपने अंतिम टेस्ट में पांच विकेट लिए। तब से टीम प्रबंधन ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। स्वाभाविक रूप से, उन पर दबाव बढ़ता जा रहा है।" हर खिलाड़ी को भरपूर मौके मिलने चाहिए। वाशिन सुंदर को खुद को साबित करने के मौके मिल रहे हैं। अगर नदीम को दो मौके मिले तो कुलदीप को क्यों नहीं?

कपिल पांडे ने कहा, "अगर कुलदीप दूसरे देश के लिए 50 टेस्ट खेलता, तो वह 200 विकेट ले सकता था।" रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद कुलदीप पहला विकल्प होना चाहिए था, लेकिन टीम प्रबंधन ने नदीम को मौका देकर सभी को हैरान कर दिया। चेन्नई में स्पिनरों के प्रदर्शन पर, पांडे ने कहा कि स्थानीय रविचंद्रन अश्विन के अलावा, कोई अन्य स्पिनर प्रभावित नहीं हुआ। बता दें कि नदीम ने दोनों पारियों में चार-चार विकेट लिए। वाशिंगटन को कोई विकेट नहीं मिला। भारत ने पहला टेस्ट बड़े अंतर से गंवाया।

कपिल पांडे ने शाहबाज़ नदीम के चयन पर कटाक्ष किया और कहा, "जो खिलाड़ी लगातार टीम के साथ अभ्यास कर रहा है, उसे टीम में मौका नहीं मिल रहा है।" उन्होंने आगे कहा, "कुलदीप यादव टीम के साथ लगातार ट्रैवलिंग कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है। एक कहावत है - 'घर का चिकन बराबर है', इसलिए आप उन्हें समझने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। आप उनकी संख्या नहीं देख रहे हैं, आप उन्हें एक सामान्य क्रिकेटर की तरह देख रहे हैं। ''

उन्होंने कहा, "अगर वह एक मैच में भी थोड़ा बहुत प्रदर्शन करता है, तो उसे दरकिनार कर दिया जाता है। दूसरी ओर, अन्य खिलाड़ियों को कई अवसर दिए जाते हैं। आप एक ऐसे खिलाड़ी को जोड़ते हैं, जो टीम में नहीं है और इसके लिए कोई तैयारी नहीं है। .क्या कप्तान और कोच की महानता है? जो खिलाड़ी टीम के साथ नियमित अभ्यास कर रहे हैं उन्हें मौका नहीं मिल रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER