Karnataka / कुवेम्पु विश्वविद्यालय ने यूजी छात्रों के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा की।

Zoom News : Aug 12, 2021, 08:18 PM

शिवमोग्गा में कुवेम्पु विश्वविद्यालय के दूसरे और चौथे सेमेस्टर के स्नातक (यूजी) कॉलेज के छात्र अनजान थे, जबकि कॉलेज ने उनकी परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की थी। यह तब आता है जब कर्नाटक सरकार ने कहा था कि सम सेमेस्टर के लिए अब मूल्यांकन नहीं किया जाना है।


23 जुलाई को, राज्य सरकार ने यह इंगित करते हुए जारी किया था कि अब सेमेस्टर - दूसरे और चौथे सेमेस्टर के लिए भी मूल्यांकन नहीं किया जाएगा और परिणाम मुख्य रूप से पिछले सेमेस्टर के परिणामों और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर निर्धारित किए जा सकते हैं।


इसके अलावा, दौर में कहा गया है कि यूजी पाठ्यक्रमों के लिए, विचित्र सेमेस्टर मूल्यांकन पहले, तीसरे और 5 वें सेमेस्टर- अगस्त के माध्यम से समाप्त होना चाहिए और टर्मिनल सेमेस्टर- 6 वें सेमेस्टर के लिए परीक्षण सितंबर के 1/3 सप्ताह के माध्यम से समाप्त हो जाना चाहिए। कि शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के निर्देश अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएं।

हालांकि, कुवेम्पु विश्वविद्यालय ने 29 जुलाई को एक अधिसूचना जारी की जिसमें कहा गया कि 2 डी और चौथे सेमेस्टर के मूल्यांकन के लिए, 1 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक, टर्मिनल सेमेस्टर के लिए संयोजन के साथ।


मैसूर विश्वविद्यालय, बेलागवी में रानीचेन्नामा विश्वविद्यालय और दावणगेरे विश्वविद्यालय सहित देश भर के अन्य विश्वविद्यालयों से संबंधित छात्रों ने भी आरोप लगाया कि उन्हें मौखिक रूप से, परीक्षाओं के लिए तैयार करने के लिए सूचित किया गया था (भले ही कोई तिथि घोषित नहीं की गई थी) और यह कि उनके कॉलेज के अधिकारियों ने कथित तौर पर उन्हें सूचित किया है कि मूल्यांकन रद्द नहीं किया जाएगा।


“हमारे कॉलेज में, अधिकारी कह रहे हैं कि परीक्षाएँ जारी रहेंगी और उन्होंने हमें इसकी तैयारी करने और फीस का भुगतान करने की व्यवस्था करने के लिए कहा है। परीक्षा रद्द करने के बारे में अभी तक कोई सर्कुलर जारी नहीं किया गया है, ”भुवन * ने कहा, दावणगेरे विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज में दूसरे वर्ष के डिग्री के छात्र, मीडिया से बात करते हुए।


यह बात मैसूर विश्वविद्यालय से संबद्ध एक कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र रमेश* ने कही। उन्होंने कहा, "हमारे शिक्षक स्वयं स्थिति के बारे में स्पष्टता नहीं रखते हैं और वे हमें परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए कह रहे हैं, चाहे वे आयोजित हों या नहीं।"


उन्होंने आगे आरोप लगाया कि उनके कॉलेज के अधिकारियों ने छात्रों से कहा था कि वे जल्द ही परीक्षा शुल्क जमा करना शुरू कर देंगे।

“परीक्षाएं होंगी या नहीं इस पर कोई स्पष्टता नहीं है और अब वे कह रहे हैं कि वे फीस जमा करना शुरू कर देंगे। इसका क्या मतलब है? मेरा मानना ​​​​है कि वे परीक्षा आयोजित करने का इरादा रखते हैं, ”उन्होंने कहा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER