देश / ये गाड़ी आगे कैसे चलती है देखा जाएगा: ज्योतिरादित्य के केंद्रीय मंत्री बनने पर कमलनाथ

Zoom News : Jul 10, 2021, 06:27 AM
भोपाल: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बधाई दी है. उन्होंने सिंधिया को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने पर कहा, "यह बीजेपी और सिंधिया के बीच का मामला है. वे हमेशा मिलें, खुश रहें. सिंधिया को बीजेपी में सम्मान मिला. अब ये गाड़ी आगे कैसे चलती है देखा जाएगा." हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट का विस्तार किया था, जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई थी. 

शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ नए राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की. उन्होंने राज्यपाल को कांग्रेस के नजरिए से प्रदेश की स्थिति से अवगत कराया. कहा कि एससी- एसटी वर्ग के लोग मध्य प्रदेश में सुरक्षित नहीं हैं. उनके साथ न्याय करना चाहिए और दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए.

उन्होंने कहा, "मुझे आदिवासी इलाकों में काम करने का लंबा अनुभव है. मैंने राज्यपाल को अवगत कराया है कि प्रदेश में इतनी बड़ी संख्या में एससी- एसटी वर्ग के लोग हैं, जितने देश में कहीं नहीं हैं. यहां पर वे सुरक्षित नहीं है. मैंने राज्यपाल को अवगत कराया कि प्रदेश का हर वर्ग परेशान है. किसान परेशान है, छोटा व्यापारी परेशान है, नौजवान बेरोजगार है, बेरोजगारी घट नहीं बल्कि बढ़ रही है. हमारी अर्थव्यवस्था चौपट है."

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बने सिंधिया 

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार में मंत्री बनाया गया है. सिंधिया को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया है. मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को पिछले साल मार्च में गिराकर शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी सरकार की 15 महीने बाद वापसी कराने में उनकी अहम भूमिका रही है.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER