Twitter / एलन मस्क की तरह आप भी ट्विटर से हर महीने कमा सकते हैं 81 लाख रुपये, जानें कैसे

Zoom News : Apr 26, 2023, 10:44 PM
Twitter: दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी और ट्विटर चीफ एलन मस्क ने हाल ही में खुलासा किया कि वह ट्विटर पर अपने 24,700 ग्राहकों से प्रति माह लगभग 80 लाख रुपये कमाते हैं. टेक दिग्गज ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें उन लोगों की संख्या दिखाई गई है, जो उसके एक्सक्लूसिव कंटेंट को सब्सक्राइब करने के लिए हर महीने 4 डॉलर यानी 330 रुपये का पेंमेंट करते हैं. मस्क अपने सुपर फॉलोअर्स को एक्सक्लूसिव कंटेंट देकर पैसे कमा रहा है. ट्विटर यूजर्स भी मस्क की तरह पैसा कमा सकते हैं, अगर वह सब्सक्राइबर्स को क्वालिटी कंटेंट प्रदान कर सकते हैं.

बताया कैसे कमा सकते हैं पैसा

एलन मस्क ने स्क्रीनशॉट के जरिए बताया कि कैसे यूजर्स ट्विटर से पैसे कमा सकते हैं. मस्क ने लिखा है कि कंटेंट क्रिएटर्स प्लेटफॉर्म पर मोनेटाइजेशन ऑप्शन का इस्तेमाल कर पैसा कमा सकते हैं. उन्होंने लिखा कि कंटेंट क्रिएटर्स इस प्लेटफॉर्म पर सब्सक्रिप्शन को इनेबल कर सकते हैं. सेटिंग्स में बस मॉनेटाइजेशन को टैप करना होगा. टेस्ला के सीईओ प्रति माह प्रत्येक यूजर्स से 4 डॉलर चार्ज कर रहे हैं और इसके लगभग 24,700 सब्सक्राइबर हैं. इसलिए, ट्विटर सब्सक्राइबर्स से मस्क की अनुमानित आय लगभग 98,800 डॉलर यानी लगभग 80.9 लाख रुपये है.

इन देशों में है यह सुविधा

मौजूदा समय में मॉनेटाइजेशन फैसिलिटी अब वेबसाइट के अनुसार यूएस, कनाडा, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, जापान, यूरोपीय संघ, यूके और ईईए के यूजर्स तक सीमित है. हालांकि, लोग एरिया की परवाह किए बिना सदस्यता लेना चुन सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को ऊपरी बाएं कोने पर प्रोफाइल आइकन को सलेक्ट करना होगा और मॉनेटाइजेशन ऑप्शन पर जाने के लिए स्क्रीन के निचले भाग में प्रोफेशनल टूल्स पर टैप करें और फिर सब्सक्रिप्शन पर क्लिक करना होगा.

यह मिलती है सुविधा

एलन मस्क 136.6 मिलियन फॉलोअर्स के साथ ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं. मस्क के सुपर फॉलोअर्स के पास स्पेसेस पर होस्ट की गई उनकी चर्चाओं तक पहुंच है और वे ‘आस्क मी एनीथिंग’ सेशन के लिए भी गोपनीय होंगे. पिछले साल एलन मस्क द्वारा अधिग्रहित किए जाने के बाद से ट्विटर विभिन्न मॉनेटाजेशन के साथ प्रयोग कर रहा है, जिसमें वेरिफाई और एपीआई एक्सेस के लिए शुल्क शामिल है. हाल ही में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने विज्ञापनदाताओं को बताया कि जो कंपनियां ट्विटर इंक पर विज्ञापन देना चाहती हैं, उन्हें अब वेरिफिकेशन के लिए पेमेंट करना होगा या विज्ञापनों पर न्यूनतम मासिक खर्च तक पहुंचना होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER