Lockdown / केरल-कर्नाटक में लॉकडाउन बढ़ा, MP भी तैयारी में, यूपी में बढ़ेगी सख्ती?

Zoom News : May 22, 2021, 06:32 AM
Delhi: कोरोना महामारी के चलते केरल और कर्नाटक में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया गया है। केरल में लॉकडाउन 30 मई तक के लिए बढ़ाया गया है, जबकि कर्नाटक में लॉकडाउन 7 जून तक के लिए बढ़ा है। दोनों राज्यों में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान वहां के मुख्यमंत्रियों ने किया है। उधर, मध्य प्रदेश के भोपाल में कोरोना कर्फ्यू को खत्म ना करने का फैसला लिया गया है। शुक्रवार को भोपाल क्राइसिस मैनेजमेंट टीम की बैठक में फैसला लिया गया है कि भोपाल में कोरोना कर्फ्यू को 31 मई तक बढ़ाया जाएगा। भोपाल डीएम अविनाश लवानिया ने आजतक को फोन पर पुष्टि की है कि कोरोना कर्फ्यू 31 मई तक आगे बढ़ाया जाएगा। ऐसे में कहा जा रहा है कि अब यूपी में भी लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। जल्द ही सीएम योगी इसपर फैसला ले सकते हैं। 


सीएम येदियुरप्पा का ऐलान

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर कहा कि राज्य में लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं सभी नागरिकों से कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करने और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के साथ सहयोग करने की अपील करता हूं। सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि आइए हम सब मिलकर इस महामारी को हराने के लिए काम करें। सीएम ने कहा कि सरकारी जिला अस्पतालों में ब्लैक फंगस मरीजों का मुफ्त इलाज करवाने का फैसला लिया गया है। 


सीएम पिनराई विजयन ने लॉकडाउन बढ़ाने का किया ऐलान

केरल के सीएम पिनराई विजयन ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से लॉकडाउन 30 मई तक के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है। हालांकि, जिन 4 जिलों में ट्रिपल लॉकडाउन लगाया गया था, उसमें से तीन जिलों (तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम और त्रिशूर) से उसे शनिवार (21 मई) से हटा लिया जाएगा।

गौरतलब है कि कर्नाटक इन दिनों कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। यहां पिछले कई दिनों से 10-15 हजार कोरोना केस रोजाना आ रहे हैं, जबकि सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। केरल भी कोरोना के कहर से परेशान है। 

केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 29,673 मामले सामने आए और 142 लोगों की जान चली गई। इस दौरान 41,032 लोग बीमारी से ठीक भी हुए। अभी तक केरल में कोरोना से संक्रमित हुए 19,79,919 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि कुल 6994 लोगों की जान जा चुकी है। केरल में कोरोना के एक्टिव केस 3,06,346 हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER