Dance / सरोज खान कहती थीं टांगे नहीं चला सकती तो...

Zoom News : Jul 04, 2020, 11:13 AM
माधुरी, काजोल, शिल्पा और करीना कपूर ने अपने गुरु सरोज खान को दी श्रद्धांजलि

by Newshelpline. mumbai |  सरोज खान (Bollywood Choreographer Saroj Khan) को शुक्रवार को मलाड के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। सरोज खान को आखिरी विदाई देने के लिए उनके परिवार के साथ कुछ रिश्तेदार ही मौजूद थे। उनकी मृत्यु की खबर सुनकर इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है और सभी उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। एक्ट्रेसेस माधुरी दिक्षित, काजोल, शिल्पा शेट्टी और करीना कपूर ने भी सरोज खान को श्रद्धांजलि देते हुए उनके साथ का यादगार पल शेयर किया है।  

माधुरी दिक्षित ने सरोज खान के साथ अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की है और साथ ही इमोशनल मैसेज लिखा है। माधुरी ने लिखा, "मैं पूरी तरह टूट चुकी हूं और आज शब्दों की भी कमी है। सरोज जी शुरू से ही मेरी जर्नी का हिस्सा रही हैं। उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया, न केवल डांस बल्कि उससे भी कहीं ज्यादा। इस बड़ी व्यक्तिगत क्षति को सोचकर मेरे दिमाग में उनसे जुड़ी यादें आ रही हैं। उनके परिवार को मेरी संवेदनाएं।"

 काजोल ने भी सरोज खान के साथ अपनी एक खूबसूरत फोटो शेयर करते हुए लिखा, "सरोज खान सबसे टैलेंटेड और कूल कोरियोग्राफर थी। उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया है जिसे मैं हमेशा हर जगह बहुत अलग तरह से यूज करती हूं। जब वह डांस करती थीं तो एक पूरी किताब महसूस होती थीं। वो जो कुछ भी कहना चाहती थी वो उनके चेहरे और बॉडी लैंग्वेज पर साफ दिखाई देता था। लव यू सरोज जी। आप जहाँ कहीं भी है शांति से रहिये। हम आप से बहुत प्यार करते है और हमेशा आपको याद रखेंगे।"

 शिल्पा शेट्टी ने सरोज खान के साथ अपनी एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा, "एक लेजेंड हमें छोड़कर चला गया। वो पल नहीं भूल सकती जब आपसे 'किताबें'(बाजीगर) कोरियॉग्रफी के दौरान पहली बार मिली थी। मैं रो पड़ी थी (मैं आपके काम की बहुत बड़ी फैन थी।) मुझे यकीन नहीं हुआ था कि आप वाकई मेरे सामने खड़ी हैं। इसके बाद 'चुराके दिल' आया, जो कि मेरे करियर का माइलस्टोन साबित हुआ...और बहुत से ऐसे गाने। आपने बेंचमार्क बहुत ऊंचा कर दिया, मुझे सिखाया कि कैसे एक्सप्रेस करें...कमाल की टेक्नीशन थीं। आप सबसे बेस्ट थी। हम आपको याद करेंगे। चुराके दिल मेरा #सरोजजी चलीं। आपकी आत्मा को शांति मिले सरोज जी। आपके परिवार को प्यार और स्ट्रेन्थ।"

 वही करीना कपूर ने भी सरोज खान के लिए एक इमोशनल मैसेज लिखा है। उन्होंने लिखा, "मास्टर जी हमेशा मुझे बताती थीं... पैर नहीं चला सकती तो कम से कम चेहरा तो चला। डांस को इंजॉय करना, मुस्कुराना और आंखों के जरिए मुस्कुराना... बस यही उन्होंने मुझे सिखाया। उनके जैसा कोई और नहीं हो सकता। हम जैसे ऐक्टर्स और वो सब जो उन्हें प्यार करते थे उनके लिए डांस और एक्सप्रेशंस कभी ऐसा नहीं रहेगा। लव यू मास्टर जी... जब तक हम दोबारा साथ में डांस नहीं करते।"

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है। सरोज को सांस लेन में दिक्कत हो रही थी, जिसकी वजह से उन्हें कुछ दिन पहले ही हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, और शुक्रवार की सुबह कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER