तमिलनाडु / वर्चुअल सुनवाई के दौरान महिला के साथ अंतरंग होते दिखे मद्रास एचसी के वकील, निलंबित हुए

Zoom News : Dec 22, 2021, 01:58 PM
चेन्नई: वीडियो कांफ्रेसिंग पर हो रही सुनवाई के दौरान एक वकील को रासलीला रचाना खासा भारी पड़ गया। मद्रास हाईकोर्ट ने उसके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई करने का फैसला लिया। है। कोर्ट का कहना है कि वकील का कृत्य शर्मसार करने वाला है। इससे कोर्ट की गरिमा को बहुत ज्यादा ठेस लगी है।

मद्रास हाईकोर्ट ने इस मामले में CB-CID की जांच का भी आदेश दिया है। कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि सोशल मीडिया पर डाले गए वीडियो को डिलीट करने का रास्ता तत्काल खोजे। ये शर्मनाक घटना तब हुई जब जस्टिस जीके इलानथिरियान की बेंच एक मामले की वर्चुअल सुनवाई कर रही थी। इसी दौरान वकील को एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में शारीरिक संबंध बनाते हुए देखा गया। जज इस सारे वाकये को देखने के बाद गुस्से से बिफर गए और उन्होंने तुरंत जांच के साथ अवमानना की कार्रवाई शुरू कर दी।

जब इंदिरा जयसिंह को कहना पड़ा माय लॉर्ड…

गौरतलब है कि कुछ इसी तरह का एक मामला कर्नाटक हाईकोर्ट के समक्ष भी आया था। जब वीडियो कॉन्फ्रेंस की सुनवाई में एक व्यक्ति अर्ध-नग्न हालत में शामिल हुआ। यह घटना तब हुई जब बेंच सूबे के पूर्व मंत्री से जुड़े मामले की सुनवाई कर रही थी।

सीनियर एडवोकेट इंदिरा जयसिंह ने शख्स को लेकर कहा- एक महिला के लिए अदालत में एक आदमी को बिना कपड़ों के बहुत अपमानजनक है। एक महिला अदालत में बहस कर रही है और एक आदमी बिना कपड़ों में बैठा है। माय लॉर्ड क्या चल रहा है? उन्होंने कहा- ऐसा लगता है कि वह आदमी कोर्ट के सामने और मेरे सामने नहा रहा है। यह कैसे संभव है?

उन्होंने कोर्ट से कड़ी कार्रवाई की गुजारिश कर रहा कि ऐसा फिर कभी नहीं होना चाहिए। महिलाओं के लिए ऐसा कुछ देखना बहुत परेशान करने वाला है। मेरे पास यह मानने का कारण है कि यह शरारत से और जानबूझकर किया गया है। यह अदालत की घोर अवमानना है। इसके बाद कोर्ट ने निर्देश दिया कि डिटेल्स निकालकर उस व्यक्ति को नोटिस जारी करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER