दुनिया / मुस्लिम महिला से फ्लाइट में पुरुष यात्री हुआ असहज तो निकाला बाहर, किया गिरफ्तार

Zoom News : Nov 17, 2020, 06:07 PM
USA: एक मुस्लिम कार्यकर्ता ने आरोप लगाया है कि उसे उड़ान से सिर्फ इसलिए बाहर निकाल दिया गया क्योंकि एक श्वेत व्यक्ति उसके साथ 'असहज' हो रहा था। मुस्लिम लड़की, अमानी अल खत्ताबेह नामक एक ब्लॉग चलाने वाली महिला को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। सोशल मीडिया पर इस मामले पर बहस हो रही है और कई लोगों का कहना है कि महिला इस्लामोफोबिया का शिकार हो गई है।

अमनी का कहना है कि उसे गलत तरीके से फ्लाइट से बाहर किया गया था। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट सिक्योरिटी से बहस के बाद एक व्यक्ति ने उनसे शिकायत की। महिला का आरोप है कि संबंधित व्यक्ति ने लाइन तोड़ दी और आगे बढ़ गया। यह घटना अमेरिका के न्यू जर्सी शहर के एयरपोर्ट की है।

अमानी का कहना है कि अगर बुर्का पहनी कोई मुस्लिम महिला इस तरह की लाइन में आगे बढ़ जाती है, तो उसके साथ अलग तरह का व्यवहार किया जाएगा। वहीं, अमेरिकन एयरलाइंस का कहना है कि व्यक्ति पहले से ही अनियंत्रित था, इसलिए उसे आगे जाने दिया गया।

फ्लाइट में सवार होने के बाद, महिला को उड़ान से उतरने के लिए कहा गया, क्योंकि गोरा आदमी कथित तौर पर असहज था। वहीं, महिला का कहना है कि उसने एयरलाइन के मैनेजर से शिकायत की कि वह उस व्यक्ति की वजह से परेशान है

अमेरिकी मुस्लिम संबंधों पर परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारी निदेशक, निहाद अवाड ने कहा कि एयरलाइन को यह बताना चाहिए कि एक आदमी की शिकायत के कारण महिला को उड़ान से क्यों हटाया गया और पुलिस को बुलाया गया। वहीं, एयरलाइन ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER