असम / ममता ने अखिल गोगोई से कहा कि वे अपने आउटफिट को फ्यूज करें और असम में टीएमसी का नेतृत्व करें।

Zoom News : Aug 08, 2021, 08:18 PM

अखिल गोगोई, सभ्यता विरोधी संशोधन अधिनियम (सीएए) कार्यकर्ता और रायजर दल के नेता अखिल गोगोई ने रविवार को कहा कि तृणमूल संसद की नेता ममता बनर्जी ने उनसे अपने समूह का अपनी सत्ताधारी पार्टी में विलय करने का आग्रह किया था। बंगाल और क्षेत्रीय दलों के गठबंधन को 2024 में केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बाहर करने में मदद करें।


गोगोई, जिन्हें एक महीने पहले राष्ट्रीय जांच ब्यूरो (बीजेपी) अदालत (एनआईए) द्वारा सीएए के विरोध में हिंसा के सभी आरोपों से बरी करने के बाद रिहा किया गया था, पश्चिम के नेतृत्व वाले क्षेत्रीय पार्टी गठबंधन का कहना है कि बंगाली प्रमुख ममता बनर्जी 2024 तक भगवा खेमे को चुनौती दे रही हैं।


उन्होंने कहा, "हम इस क्षेत्र में ताकतों का गठबंधन बनाने के लिए तत्पर हैं और 2024 तक नरेंद्र मोदी की सरकार को सत्ता से हटाने के लिए ममता बनर्जी को एक नेता के रूप में सुझाते हैं।"

 असम के निर्दलीय सांसद सिबासागर ने कहा कि बनर्जी ने गारंटी दी कि अगर उन्होंने अपने समूह, रायजोर दल का पुराने समूह में विलय कर दिया तो वह उन्हें टीएमसी की असम इकाई का अध्यक्ष बना देंगे।


उन्होंने कहा, "इस मामले पर फैसला हमारी पार्टी के कार्यकारी निकाय की दिन में होने वाली बैठक में किए जाने की संभावना है।" गोगोई ने कहा कि इस मुद्दे पर टीएमसी और रायजर दल के बीच तीन दौर की बातचीत हो चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER