देश / ममता बोलीं- बीजेपी का सूर्यास्त गोवा, यूपी और पंजाब से शुरू हो रहा

Zoom News : Dec 14, 2021, 09:45 PM
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी इन दिनों गोवा में ताबड़तोड़ जनसभा कर रही हैं। मंगलवार को उन्होंने पणजी में एक सभा के दौरान भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कि गोवा, उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे राज्यों से बीजेपी का सूर्यास्त शुरू हो रहा है। इन सभी राज्यों में 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

दरअसल, ममता बनर्जी पणजी में एक जनसभा में बोल रही थीं। यहां उन्होंने औपचारिक रूप से आगामी गोवा चुनावों के लिए महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ अपनी पार्टी के चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा भी की है। पणजी में अपने दूसरे दिन बैठक में उन्होंने कहा कि गोवा की रक्षा के लिए आपको काम करना होगा। यह मत सोचो कि गोवा बहुत छोटा है, गोवा भारत है। गोवा में सूर्योदय होता है। जब गोवा मुस्कुराता है तो भारत मुस्कुराता है।

उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी का सूर्यास्त गोवा, यूपी, और पंजाब से शुरू हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने लोगों को बहुत धोखा दिया है। सभी को एक साथ आना चाहिए चाहे उनका धर्म और समुदाय कुछ भी हो। उन्होंने कहा कि गोवा को आपदा से बचाएं यह मेरा नारा है। उन्होंने यह भी कहा कि टीएमसी और एमजीपी मिलकर काम करेंगे और इस गठबंधन को आगामी चुनाव जीतने से कोई नहीं रोक सकता। 

इससे पहले गोवा विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने ब्राह्मण कार्ड भी खेला। उन्होंने कहा कि मैं ब्राह्मण परिवार से आती हूं। मुझे किसी से भी कैरेक्टर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। हम गोवा में बीजेपी को खत्म करना चाहते हैं। गोवा में बीजेपी को हराने के लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत है। मैं यहां आपसे मुकाबले के लिए नहीं आई हूं। मैं नहीं चाहती कि कोई बाहरी व्यक्ति गोवा को नियंत्रित करे। मैं भी एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हूं। मैं ब्राह्मण हूं। मुझे बीजेपी से कोई कैरेक्टर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।

इस बीच टीएमसी ने दावा किया है कि मंगलवार को कांग्रेस के कई नेताओं ने ममता के साथ आने का फैसला लिया है और पार्टी जॉइन की है। इन नेताओं में कांग्रेस की राष्ट्रीय कमिटी के पूर्व सदस्य मार्ता सालदन्हा भी शामिल हैं। ममता बनर्जी सोमवार से ही गोवा के दौरे पर हैं। एक कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि यदि कोई बीजेपी को हराना चाहता है तो फिर उसे टीएमसी के साथ आना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER