बिहार / आकाशीय बिजली ने मचाया कोहराम, अब तक 87 लोगों की हुई मौत

Zee News : Jun 25, 2020, 07:59 PM
पटना: बिहार में आकाशीय बिजली ने पिछले 24 घंटों में भारी तबाही मचाई है। बिहार के गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, सीवान , मधुबनी, पश्चिमी चंपारण, खगड़िया में वज्रपात गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। 

आपदा प्रबंधन विभाग ने इसकी पुष्टी की है। वहीं, मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायक अनुदान राशि देने की भी घोषणा की गई है। आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय ने इसकी जानकारी दी है। 

गोपालगंज में 13 लोगों की मौत

आकाशीय बिजली का कहर गोपालगंज में 13 लोगों की मौत हो गई है और आधा दर्जन लोग झुलस गए हैं। गोपालगंज के डीएम ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। साथ ही डीएम ने लोगों से आग्रह किया है कि बारिश से बचने के लिए कोई भी पेड़ का सहारा ना लें। 

सीवान में चार की मौत

सीवान में भी वज्रपात से चार लोगों की मौत हुई है। वहीं, तीन लोग वज्रपात से झुलस गए हैं जिना इलाज किया जा रहा है। पूर्वी चंपारण में भी ठनका गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। मृतक के घरों में घटना की जानकारी मिलते ही कोहराम मच गया है। 

मधुबनी में सात की मौत

आकाशीय बिजली गिरने से मधुबनी में सात लोगों की मौत हो गई है जिसमें एक ही परिवार के सात लोगो शामिल हैं। मधुबनी के फुलपरास थाना क्षेत्र में 5, बेनीपट्टी और मधुपुर थाना क्षेत्र में एक शख्स की मौत हो गई है। 

भागलपुर में 6 और नवादा में 7 लोगों की मौत

भागलपुर में भी वज्रपात लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। ठनका गिरने की वजह से भागलपुर के नारायणपुर, मिल्की, अकबरनगर में एक जबकि सुल्तानगंज और परबत्ता में दो लोगों की जान चली गई है। वहीं, नवादा जिले में भी ठनका गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है। 

नरकटियागंज में ठनका गिरने से दो की मौत हो गई। अलग-अलग दो जगहों आसमानी बिजली गिरी जिसमें लोगों की मौत हो गई है। भसुरारी पंचायत के मौजा गांव में एक शख्स की मौत हुई है जबकि शिकारपुर पंचायत के मल्दी गांव में एक शख्स की घटनास्थल पर मौत हो गई। 

मोतिहारी-औरंगाबाद में तीन लोगों की मौत

मोतिहारी के अलग अलग हिस्से में तीन जगहों ठनका गिरा है। ठनका गिरने से अब तक कुल तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन लोग घायल हैं। पहली घटना सुगौली थाना के बेलवतिया की है। दूसरी घटना पचपकड़ी थाना के मोहम्मदपुर और तीसरी घटना चकिया थाना के बरमतिया की है। वहीं, औरंगाबाद में एक बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। 

जहानाबाद में दो की मौत

जहानाबाद जिले में ठनका गिरने से लोगों की मौत हो गई है। एक मखदुमपुर थाना क्षेत्र के बिजलीपुर गांव की घटना है तो दूसरी घटना घोसी थाना क्षेत्र के साहोबिगहा-पुरनका टोला गांव की घटना है। वहीं, बक्सर में भी  वज्रपात की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER