श्रीनगर / श्रीनगर में सरकारी क्‍वॉर्टर में शिफ्ट की गईं महबूबा मुफ्ती

NDTV : Nov 16, 2019, 10:35 AM
नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehooba Mufti) को श्रीनगर के एक सरकारी क्वार्टर में शिफ्ट किया गया है. पीडीपी (PDP) प्रमुख महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही गेस्ट हाउस से लालचौक इलाके में शिफ्ट किया गया है. महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने ठंड को लेकर उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की थी. बता दें कि हाल ही में महबूबा मुफ्ती की बेटी ने प्रशासन से कहा था कि उनकी मां को ऐसी जगह पर रखा जाए जो घाटी की हाड़ कंपाने वाली सर्दी के लिहाज से उपयुक्त हो. इल्तिजा मुफ्ती ने श्रीनगर के उपायुक्त को पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने कहा था कि महबूबा मुफ्ती को कुछ भी होता है तो इसका जिम्मेदार केंद्र होगा.

पत्र में इल्तिजा ने लिखा था, ‘जैसा कि आप जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री, मेरी मां महबूबा मुफ्ती पांच अगस्त से हिरासत में हैं. उनकी तबियत ठीक नहीं है. इसलिए एक चिकित्सक ने हाल में उनकी कई जांच कीं जिनमें पता चला कि उनका विटामिन डी का स्तर, हीमोग्लोबिन और कैल्शियम का स्तर बहुत कम है.' उन्होंने कहा कि महबूबा मुफ्ती को ऐसे स्थान पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए जो यहां की सर्दियों के लिहाज से उपयुक्त हो.

इल्तिजा ने लिखा, ‘फिलहाल उन्हें जहां रखा गया है, वह कश्मीर के सर्द मौसम के लिहाज से उपयुक्त नहीं है. इन बातों को ध्यान में रखते हुए मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि उन्हें अधिक उपयुक्त स्थान पर भेजा जाए. मैं उम्मीद करती हूं कि आप इस समस्या पर तत्काल ध्यान देंगे.' महबूबा, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला पांच अगस्त से श्रीनगर में हिरासत में हैं

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER