देश / महबूबा मुक्ती बोली- उस काले दिन के काले निर्णय पर करेगे संघर्ष, 370 फिर से होगा...

Zoom News : Oct 14, 2020, 07:36 AM
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रिहाई पर घोषणा की है कि वह अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए फिर से संघर्ष शुरू करेंगी। 1 मिनट 23 सेकंड का एक ऑडियो संदेश जारी करते हुए उन्होंने कहा कि उस काले दिन का काला फैसला दस्तक दे रहा है। उसका दिमाग। बता दें कि पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की सरकार ने एक साल से अधिक समय के बाद मंगलवार को रिहा कर दिया था। पिछले साल 5 अगस्त को, अनुच्छेद 370 को हटाने से पहले, जम्मू और कश्मीर के महत्वपूर्ण नेताओं को केंद्र सरकार ने हिरासत में ले लिया था। महबूबा मुफ्ती भी इनमें शामिल थीं।

रिहाई के बाद एक ऑडियो संदेश जारी करते हुए महबूबा ने कहा, "एक साल से अधिक समय तक हिरासत में रहने के बाद मुझे रिहा किया गया है, उस काले दिन के काले फैसले ने मेरे दिल और मेरे दिल को हर पल मारा, यह सुनिश्चित है कि जम्मू के लोग और कश्मीर भी ऐसी ही स्थिति में होगा। ''

आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती को पहले एक सरकारी भवन में रखा गया था। इसके बाद उन्हें चश्मा शाही गेस्ट हाउस में रखा गया। उसके बाद उन्हें एमए लिंक रोड के दूसरे गेस्ट हाउस में स्थानांतरित कर दिया गया। अप्रैल 2020 से उन्हें हाउस अरेस्ट में रखा गया और उनके घर को उप-जेल घोषित कर दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER