दुनिया / मिशेल ओबामा का ट्रंप पर हमला, कहा- अमेरिका के लिए 'गलत' राष्ट्रपति

AajTak : Aug 19, 2020, 07:39 AM
Delhi: अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वहां भी आरोप-प्रत्यारोप तेज हो रहे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर अब अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने हमला बोला है। उन्होंने ट्रंप को 'गलत' राष्ट्रपति करार दिया। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन के शुरुअती सत्र को संबोधित करते हुए मिशेल ओबामा ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप हमारे देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं, जिन्होंने मुश्किल हालात पैदा किए हैं।

दरअसल, डेमोक्रेटिक पार्टी का यह सत्र राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी प्रत्याशी को औपचारिक रूप से नामित करने के लिए आयोजित किया गया है। कोरोना को देखते हुए यह चार दिवसीय सत्र सोमवार को डिजिटल माध्यम से शुरू हुआ। इस सम्मेलन में 55 वर्षीय सीनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के रूप में औपचारिक तौर पर नामित किया जएगा।

मिशेल ओबामा ने आगे कहा कि मैं यथा संभव ईमानदार और स्पष्ट होकर कहती हूं कि डोनाल्ड ट्रंप को कई बार यह साबित करने के लिए मौका मिला कि वह काम कर सकते हैं, लेकिन वह समस्याओं को उलझाते रहे। वह मौजूदा तकाजों को पूरा नहीं कर सकते। वह ऐसे शख्स नहीं जिनकी हमें जरूरत है। यह तथ्य है।

उन्होंने अपने संदेश में कहा कि कुछ लोगों से आपने शायद ही नहीं सुना होगा कि हम ऐसे देश में रह रहे हैं जो विभाजित है और मैं काली महिला हूं, जो डेमोक्रेटिक पार्टी के सम्मेलन को संबोधित कर रही है। मिशेल ने उन लोगों को आगाह किया जो मानते हैं कि संभवत: इससे खराब स्थिति उत्पन्न नहीं होगी।

मिशेल ओबामा ने आगे कहा कि मेरा भरोसा कीजिए और यह करना चाहिए। अगर इस चुनाव में बदलाव नहीं किया तो स्थितियां और खराब होंगी। अगर इस अराजकता को खत्म करने की कोई उम्मीद है, तो हमें जो बाइडेन के लिए मतदान करना होगा क्योंकि इसपर हमारी जिंदगी निर्भर करती है।

बता दें कि तीन नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में 77 वर्षीय बाइडेन का मौजूदा राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से मुकाबला होगा। मिशेल ने कहा कि चार साल पहले हुए राष्ट्रपति चुनाव में कई लोगों ने माना कि उनके मतों से कोई असर नहीं होता है या वे इस व्यवस्था से परेशान हो चुके थे। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER