Bageshwar Dham / 'चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए, यह जादूगरों का काम', धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर और क्या बोले छत्तीसगढ़ के सीएम

Zoom News : Jan 22, 2023, 06:01 PM
Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इस समय सुर्खियों में हैं। उनके चमत्कार के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो को देखने के बाद एक तबका वो है, जो पंडित शास्त्री की बातों पर यकीन रखता है, वहीं दूसरा तबका इसे पाखंड बताता है। इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी पंडित धीरेंद्र को लेकर बयान दिया है।

सीएम बघेल ने कहा, 'ऐसे चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए, यह जादूगरों का काम है। ऋषि-मुनियों ने इसको रोका कि इस प्रकार से सिद्धियों का प्रयोग नहीं होना चाहिए। पीर-फकीर ताबीज देकर, ईसाइयों में चंगाई सभा में चमत्कार की बात करते हैं, जिससे बचना चाहिए।'

कौन हैं बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री?

मिली जानकारी के मुताबिक, पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में हुआ था। इनके पिता का नाम रामकृपाल गर्ग और माता का नाम सरोज है। धीरेंद्र गांव में लोगों के बीच बैठकर कथा सुनते थे और इसी दौरान साल 2009 में उन्होंने अपनी पहली भागवत कथा सुनाई। इसके बाद वह धीरे-धीरे आस पास के गांवों में जाने लगे और कथा सुनाने लगे। 

क्या है बागेश्वर धाम का इतिहास

बागेश्वर धाम सरकार मंदिर मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में है। ये बाला जी को समर्पित मंदिर है। यहां लाखों की संख्या में भक्त आते हैं। इस मंदिर का रेनोवेशन साल 1986 में हुआ था। मिली जानकारी के मुताबिक, श्री बाला जी महाराज के मंदिर के पीछे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दादा सेतुलाल गर्ग संन्यासी बाबा की समाधि भी है। यहां भी कई बार भागवत कथा का आयोजन धीरेंद्र ने किया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER