Karnataka Politics / MLA बसनगौड़ा पाटिल की धमकी- 'अगर भाजपा से निकाला गया तो 40,000 करोड़ लूटने वालों का नाम उजागर कर दूंगा

Zoom News : Dec 27, 2023, 10:30 PM
Karnataka Politics: कर्नाटक में कोरोना की पहली लहर के दौरान येदियुरप्पा सरकार पर 40,000 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगाते हुए भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल ने चेतावनी दी कि अगर उन्हें भाजपा से निकाला गया तो वह उन लोगों का नाम सार्वजनिक कर देंगे, जो कथितरूप से उस भ्रष्टाचार में शामिल थे।समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार विजयपुर के भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कहा, ''मैं उन लोगों के नाम बताऊंगा, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान लूटपाट की है और अकूत संपत्ति बनाई। कोरोना की पहली लहर में बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री थे। उस समय 40,000 करोड़ रुपये का गबन हुआ है। उस समय प्रत्येक कोरोना मरीज के नाम पर 8 से 10 लाख रुपये का बिल बनाया गया था।"

भाजपा नेता बसनगौड़ा पाटिल ने धमकी भरे अंदाज में कहा, "उस समय हमारी सरकार थी, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सत्ता में किसकी सरकार थी, चोर तो चोर हैं।"

वहीं बीजेपी विधायक के आरोपों का जवाब देते हुए सीएम सिद्धारमैया ने एक्स पर कहा, ''बीजेपी विधायक बसनगौड़ा का यह साहसिक आरोप कि येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली पिछली भाजपा की सरकार में कोविड के दौरान 40,000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार हुआ। उनके आरोपो ने हमारे पहले के सबूतों को और भी पुख्ता कर दिया है, जिसमें हमने आरोप लगाया था कि भाजपा सरकार '40 फीसदी कमीशन की सरकार थी।"

सीएम सिद्धारमैया ने आगे कहा, "अगर हम भाजपा विधायक बसनगौड़ा के आरोप पर विचार करें तो ऐसा लगता है कि भ्रष्टाचार हमारे अनुमान से 10 गुना अधिक है। भाजपा के मंत्रियों का समूह जो हमारे आरोप पर चिल्लाते हुए बाहर आए थे और विधानसभा में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, वे अब कहां छिपे हुए हैं?" भाजपा विधायक ने आगे आरोप लगाया कि येदियुरप्पा सरकार ने कोविड के समय 45 रुपये के मास्क के लिए 485 रुपये तय अदा किये थे।

उन्होंने कहा, "कोरोना के दौरान बीजेपी सरकार ने 45 रुपये के मास्क के लिए 485 रुपये तय किए। बेंगलुरु में 10 हजार बेड तैयार किए गए हैं। इसके लिए 10,000 बेड किराए पर लिए गए। अगर उन्होंने उस पैसे से बेड खरीदे थे, तो कितने हजार करोड़ रुपये हैं।" क्या उन्होंने लूटा है? मैंने विधानसभा में बीएस येदियुरप्पा को यह बात बताई। जब मैं कोरोना पॉजिटिव हुआ तो मणिपाल अस्पताल में उन्होंने 5 लाख 80 हजार रुपये ले लिए। गरीब लोग इतने पैसे कहां से देते हैं?"

भाजपा विधायक ने कहा, "वे मुझे नोटिस देंगे और मुझे पार्टी से निकालने की कोशिश करेंगे तो मैं उन सभी को बेनकाब कर दूंगा। सच कहा जाए तो सभी को डर में रखा जाना चाहिए। अगर हर कोई चोर बन जाएगा तो राज्य और देश को कौन बचाएगा?" देश प्रधानमंत्री मोदी की वजह से बचा है।'' बीजेपी के पूर्व मंत्री मुरुगेश निरानी के उस बयान पर बात करते हुए कि बीजेपी विधायक बसनगौड़ा के आरोपों पर विचार नहीं किया जाएगा, उन्होंने कहा, "ऐसे लोगों के बारे में सवाल पूछा जाना चाहिए? वे सभी राज्य उपाध्यक्ष कैसे बन जाते हैं? और भी कई बातें हैं, जो मैं बाद में बताऊंगा। जब वो मुझे निष्कासित कर देंगे।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER