राजनीति / एमपी कांग्रेस ने ‘कूड़े’ से की जितिन प्रसाद की तुलना, बाद में डिलीट किया ट्वीट

Zoom News : Jun 10, 2021, 06:36 AM
नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा। ऐसे में स्वाभाविक है कि कांग्रेस की ओर मामले में प्रतिक्रिया आती और प्रतिक्रिया आई भी।

जितिन प्रसाद के भाजपा ज्वाइन करने पर मध्य प्रदेश कांग्रेस की ओर से एक ट्वीट किया गया, जिसमें जितिन प्रसाद की तुलना कूड़े से और भाजपा की तुलना कूड़ेदान से की गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा, "जितिन प्रसाद के जाने से कांग्रेस खुश है- यह एक कूड़ा कूड़ेदान में डालने जैसी सामान्य क्रिया है।"

हालांकि, फिलहाल मध्य प्रदेश कांग्रेस द्वारा किया गया यह ट्वीट ऑनलाइन मौजूद नहीं है। इसे डिलीट कर दिया गया है। लेकिन, इंडिया टीवी ने यह ट्वीट होने के बाद इसका स्क्रीनशॉट ले लिया था। स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, मध्य प्रदेश कांग्रेस ने जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने को 'कूड़ा कूड़ेदान में डालने जैसी सामान्य क्रिया' बताया।

गौरतलब है कि बुधवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में जितिन प्रसाद ने भाजपा ज्वाइन की। भाजपा मुख्यालय पहुंचने से पहले जितिन प्रसाद ने अमित शाह से उनके निवास पर मुलाकात की। इस दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल भी उनके साथ मौजूद थे। जितिन प्रसाद दो बार कांग्रेस के टिकट पर यूपी से सांसद चुने जा चुके हैं।

इस मौके पर जितिन प्रसाद ने भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को पार्टी में शामिल करने पर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "ये मेरे जीवन में नया अध्याय है। मेरे कांग्रेस पार्टी से 3 पीढ़ियों का जुड़ाव रहा है। मैंने बहुत सोच समझ के ये निर्णय लिया है।" 

उन्होंने कहा कि आज कोई असली मायने में कोई राजनीतिक दल है तो वो भाजपा है। बाकी दल तो व्यक्ति विशेष या क्षेत्र के हो गए हैं मगर राष्ट्रीय दल के नाम पर कोई दल है तो वो भाजपा है।

जितिन प्रसाद ने कहा कि पीएम रात दिन देश की सेवा में लगे हुए हैं। वो नए भारत का निर्माण कर रहे हैं, उसमें मुझे ही एक छोटा सा योगदान करने का अवसर मिलेगा। पीएम ने गांव-गांव में कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है, असली में जरूरतमंद लोगों के लिए काम किया है।

उन्होंने कहा कि जिस दल में था, वहां मुझे महसूस हुआ कि हम लोग राजनीति कर रहे हैं। यहां हम अपने लोगों के लिए काम नहीं आ सकते हो वहां रहने का क्या मतलब।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER