Virat Kohli News / 'T20 क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए मेरा नाम...'- इशारों-इशारों में विराट कही बड़ी बात

Zoom News : Mar 26, 2024, 01:00 PM
Virat Kohli News: आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 की अपनी पहली जीत दर्ज की है। इस मैच में आरसीबी के लिए विराट कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया और उन्होंने अपने दम पर आरसीबी की टीम को जीत दिलाई है। उन्होंने 77 रनों की पारी खेली। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। मैच के बाद विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है। 

विराट कोहली ने कही ये बात

विराट कोहली ने कहा कि फैंस के साथ यह रिश्ता सालों से चल रहा है। जब आप खेल खेलते हैं तो लोग कई अन्य चीजों के बारे में बात करते हैं। आंकड़े, संख्याएं और उपलब्धि। लेकिन जब आप पीछे मुड़कर देखते हैं तो यह आपकी बनाई हुई यादें होती हैं। चेंज रूम में राहुल भाई आजकल यही कहते हैं। जब आप खेलें, तो दिल खोलकर खेलें। मुझे जो प्यार, सराहना और समर्थन मिला है वह अद्भुत है। मैं टीम को तेज शुरुआत देने की कोशिश करता हूं, लेकिन अगर विकेट गिरते हैं तो आपको परिस्थितियों को भी समझना होगा।

'T20 क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए जुड़ा नाम'

कोहली ने कहा कि मुझे पता है कि जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो मेरा नाम अब दुनिया के विभिन्न हिस्सों में खेल को बढ़ावा देने से जुड़ गया है। लेकिन मुझे लगता है कि मुझे अभी भी यह मिल गया है। एक परिवार के रूप में एक साथ समय बिताना, दो महीने तक सामान्य महसूस करना। मेरे लिए अच्छा अनुभव था। दो बच्चे होने पर पारिवारिक दृष्टिकोण से चीजें बिल्कुल अलग हो जाती हैं। परिवार के साथ समय बिताने का अवसर पाकर मैं ईश्वर का जितना भी शुक्रिया अदा करूं कम है। 

गेम प्लान की होती है जरूरत

आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मैच के बारे में बोलते हुए विराट कोहली ने कहा कि यह सामान्य शांत पिच नहीं थी। मैंने सोचा कि मुझे सही क्रिकेटिंग शॉट्स खेलने की जरूरत है। निराश हूं मैं खेल खत्म नहीं कर सका। मैं दो महीने के बाद खेल रहा हूं और टूर्नामेंट में उतर रहा हूं। वे जानते हैं कि मैं कवर ड्राइव अच्छी तरह से खेलता हूं। इसलिए वे मुझे गैप मारने की इजाजत नहीं देंगे। कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह जैसे लोगों के साथ खेलने के लिए आपको गेम प्लान की जरूरत है। आपको गेंद के साथ मोमेंटम चाहिए होता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER