देश / नौसेना को दुर्घटनाग्रस्त मिग -29 विमान का मिला मलबा, लापता पायलट की तलाश जारी

Zoom News : Nov 30, 2020, 07:02 AM
Delhi: अरब सागर में गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए भारतीय नौसेना के मिग -29 K विमान के लापता दूसरे पायलट की तलाश तेज कर दी गई है। दुर्घटना के बाद, लापता कमांडर निशांत सिंह का पता लगाने के लिए नौसेना के जहाजों और विमानों की व्यापक तैनाती की गई है। निशांत उन दो मिग -29 के पायलटों में से एक है जो 26 नवंबर को गोवा के तट से टकरा गए थे।

रविवार को, विमान का कुछ मलबा स्थित था। सर्च के दौरान काउलिंग सागर में लैंडिंग गियर, टर्बोचार्जर, फ्यूल टैंक इंजन और विंग इंजन को देखा गया। नौ जंगी जहाजों और 14 विमानों के अलावा, भारतीय नौसेना के फास्ट इंटरसेप्टर को भी पानी की खोज के लिए तट पर तैनात किया गया है। मरीन / तटीय पुलिस भी तलाश में है और आसपास के मछली पकड़ने वाले गांवों की तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि मिग -29 K ट्रेनर विमान गुरुवार शाम करीब 5 बजे अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में सवार पायलटों में से एक को बचा लिया गया, जबकि कमांडर निशांत सिंह का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

इससे पहले, भारतीय नौसेना ने एक बयान जारी कर कहा था कि यह मिग -29 INS विक्रमादित्य पर तैयार था। पिछले कुछ दिनों में, जब भारतीय नौसेना ने मालाबार अभ्यास में भाग लिया है, मिग -29 K भी इसमें शामिल रहा है।

बता दें कि इसी साल फरवरी में भारतीय नौसेना का एक मिग गोवा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वहाँ भी, मिग -29 K एक नियमित उड़ान पर था जब दुर्घटना हुई, हालाँकि दुर्घटना में किसी भी पायलट को नुकसान नहीं पहुँचा था। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER