जयपुर / नीट, फ्रेश मॉपअप राउंड : पहले दिन 1150 की काउंसलिंग, आज भी जारी रहेगी

Dainik Bhaskar : Aug 25, 2019, 08:03 AM
जयपुर. हाईकोर्ट के फैसले के बाद नीट-2019 के फ्रेश मॉपअप राउंड शनिवार से एसएमएस मेडिकल कॉलेज में शुरू हुआ। यूजी मेडिकल बोर्ड खुद काे किरकिरी से बचाने के लिए सरकार की निगरानी में काउंसलिंग करा रहा है। फ्रेश अप मॉपअप राउंड में 15 अगस्त तक के पंजीकृत स्टूडेंट्‌स को शामिल किया गया है। शनिवार को 1150 स्टूडेंट्‌स का नंबर आया।

काउंसलिंग ऑफलाइन हाेने से प्रक्रिया देर रात तक जारी थी। यह राउंड रविवार तक चलेगा। उधर, स्टूडेंट्‌स के परिजनों ने इस काउंसलिंग को मेडिकल काउंसिल अॉफ इंडिया के नियमाें के खिलाफ बताते हुए आपत्ति जताई। बाद में कुछ मामलों में ग्रीवांस सेल के पास आपत्तियां आने पर पूरी प्रक्रिया समझाकर मामला शांत किया गया। नीट यूजी मेडिकल बोर्ड के चैयरमैन डॉ. सुधीर भंडारी का कहना है कि सरकार के प्रतिनिधियों की निगरानी में फ्रेश मॉपअप राउंड चल रहा है। शनिवार काे काेई व्यवधान नहीं अया। 

गौरतलब है कि नीट की दूसरी काउंसलिंग में गड़बड़ी काे लेकर कई स्टूडेंट हाईकोर्ट में चले गए थे। इसके बाद कोर्ट ने 24 और 25 अगस्त को अपग्रेडेशन राउंड की काउंसलिंग कर प्रवेश देने के आदेश दिए थे। नीट मेडिकल-डेंटल यूजी एडमिशन बोर्ड ने कहा है कि हाइकोर्ट के फैसले के बाद नए शिड्यूल के तहत विद्यार्थियों को आवंटित कॉलेज में 27 अगस्त की शाम 6 बजे तक ज्वाइन करना होगा। कॉलेज स्तर पर मॉप-अप के लिए आवेदन 27 अगस्त की रात तक भरे जा सकेंगे। इस चरण की रिक्त रही सीटों की मेट्रिक्स की सूची 28 अगस्त को जारी होगी। इसके बाद 31 अगस्त को शाम 6 बजे तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER