स्पोर्ट्स / न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया, टूर्नामेंट में तीसरी बार 10 विकेट से मैच जीता

Dainik Bhaskar : Jun 01, 2019, 07:42 PM
श्रीलंकाई टीम 29.2 ओवर में 136 रन ही बना पाई, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने अर्धशतक लगाया

न्यूजीलैंड ने 16.1 ओवर में बिना विकेट खोए 137 रन बनाकर जीत हासिल की

 न्यूजीलैंड। ने वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में शनिवार को श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया। कार्डिफ के सोफिया गार्डंस पर खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम 29.2 ओवर में 136 रन पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड ने 16.1 ओवर में बिना विकेट खोए 137 रन बनाकर मैच जीत लिया। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 73 और कॉलिन मुनरो 58 रन बनाकर नाबाद रहे।न्यूजीलैंड ने 203 गेंदें शेष रहते जीत हासिल की। उसने वर्ल्ड कप में तीसरी बार 10 विकेट से जीत हासिल की है। इससे पहले उसने 20 फरवरी 2011 को चेन्नई में केन्या के खिलाफ 252 गेंदें शेष रहते 10 विकेट से जीत हासिल की थी। उसने उसी वर्ल्ड कप में 4 मार्च को अहमदाबाद में 99 गेंदें शेष रहते जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया था।

श्रीलंका 7वीं बार 150 से कम के स्कोर पर ऑलआउट हुई

श्रीलंका की टीम वर्ल्ड कप में 7वीं बार 150 रन से कम पर ऑलआउट हुई है। यह वर्ल्ड कप में उसका 5वां न्यूनतम स्कोर है। इस मैच में उसकी ओर से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, कुसल परेरा और थिसारा परेरा को छोड़कर कोई भी दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाया। करुणारत्ने अपनी टीम के हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 84 गेंद पर नाबाद 52 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्युसन ने 3-3 विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डीग्रैंडहोम, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर 1-1 विकेट लेने में सफल रहे।

श्रीलंका के शुरुआती 3 विकेट हेनरी ने लिए

श्रीलंका के शुरुआती तीनों विकेट (लाहिरू थिरिमाने, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा) मैट हेनरी ने लिए। हेनरी ने अपने 5वें ओवर में कुसल मेंडिस (0) और कुसल परेरा (29) को पवेलियन भेजा था। उन्होंने पारी की दूसरी ही गेंद पर लाहिरू थिरिमाने (4) को एलबीडब्ल्यू कर दिया था।

श्रीलंका के 8 बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाए

लॉकी फर्ग्युसन ने धनंजय डिसिल्वा (4), जीवन मेंडिस (1) और लसिथ मलिंगा (1) को पवेलियन भेजा। एंजेलो मैथ्यूज (0) कॉलिन डीग्रैंडहोम की गेंद पर टॉम लाथम के हाथों कैच आउट हुए। मिशेल सैंटनर की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने थिसारा परेरा (27) को लॉन्ग ऑन पर लपका। जेम्स नीशम की गेंद पर मैट हेनरी ने इसरू उडाना (0) का कैच लपका। बोल्ट ने सुरंगा लकमल (7) को सैंटनर के हाथों कैच कराया।

दोनों टीमें

न्यूजीलैंड। केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, टॉम लाथम, रोस टेलर, जेम्स नीशम, कॉलिन डीग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी।

श्रीलंका। दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डिसिल्वा, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, इसुरू उडाना।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER