नववर्ष 2022 / न्यूज़ीलैंड ने आतिशबाज़ी के साथ किया नव वर्ष 2022 का स्वागत, सामने आया वीडियो

Zoom News : Dec 31, 2021, 06:38 PM
ऑकलैंड: न्यूजीलैंड (New Zealand) में नए साल (New Year 2022) के जश्न की शुरुआत हो चुकी है. न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड (Auckland) में आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया है. हालांकि, कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से इस साल का जश्न फीका है.

दुनियाभर के लोग 2021 को अलविदा कहने की तैयारी कर रहे हैं, जो लॉकडाउन और कोरोनावायरस की वजह से परेशान है. न्यूजीलैंड में कोरोना के मामले सामने आने के बाद लोगों के नए साल के प्लान को बाधा पहुंची. यही वजह है इस बार लोग ऑकलैंड में काफी मौन तरीके से आतिशबाजी का आनंद उठाते नजर आए.

न्यूजीलैंड नए साल का जश्न मनाने वाले पहले स्थानों में से एक है. स्काई टॉवर और हार्बर ब्रिज सहित ऑकलैंड में कम रोशनी के साथ नए साल का स्वागत किया गया. हालांकि, न्यूजीलैंड में ओमिक्रॉन का उतना खतरा नहीं है, लेकिन फिर भी लोगों से सावधानी बरतने को कहा गया है.

नए साल के जश्न के दौरान ऑकलैंड स्थित स्काई टॉवर रोशनी से नहाया हुआ नजर आया. इसके अलावा हार्बर ब्रिज को भी रोशनी में डूबे हुए देखा गया. इस दौरान लोगों ने 'हैप्पी न्यू ईयर' कहते हुए नए साल का स्वागत किया.

न्यूजीलैंड कोरोना को काबू करने में काफी हद तक सफल रहा है. यहां पर सबसे कम कोरोना मामले सामने आए हैं. इसके अलावा, मृतकों की संख्या भी काफी कम है. हालांकि, ओमिक्रॉन वेरिएंट ने यहां पर भी दस्तक दी है.

ओमिक्रॉन वेरिएंट ने दुनियाभर में नए साल के जश्न पर ग्रहण लगाया है. लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर नए साल का जश्न मनाने में कठिनाई का सामना कर रहे हैं, क्योंकि कई मुल्कों में प्रतिबंध लागू हैं. भारत में भी ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए प्रतिबंध लगाए गए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER