NIA detains Salim Fruit / मुंबई में दाऊद के गुर्गों पर एनआईए के छापे, सलीम फ्रूट हिरासत में, कई ठिकानों पर कार्रवाई

Zoom News : May 09, 2022, 12:30 PM
एनआईएन ने आज मुंबई में पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों और कुछ हवाला ऑपरेटरों के खिलाफ मुंबई में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापामारी शुरू की। छापेमारी के बीच एनआईए ने दाऊद के गुर्गे सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया है। उसे उसके घर पर मारे गए छापे के दौरान पकड़ा गया। 


राष्ट्रीय जांच एजेंसी की यह कार्रवाई मुंबई के नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार और अन्य जगहों पर जारी है। कई हवाला ऑपरेटर और ड्रग तस्कर दाऊद से जुड़े थे। एनआईए ने इस संबंध में फरवरी में केस दर्ज किया था। इनके खिलाफ छापों की कार्रवाई आज शुरू की गई।  सलीम फ्रूट के ठिकाने पर छापे के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं। 


नवाब मलिक से भी जुड़ा है मामला

एनआईए के सूत्रों के अनुसार यह छापेमारी जेल में बंद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक से भी संबंधित है। गृह मंत्रालय के आदेश पर एनआईए ने दाऊद इब्राहिम, उसके अवैध कारोबार करने वाले गिरोह 'डी कंपनी' के खिलाफ केस दर्ज किया था। डी कंपनी संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन है। यूएन ने दाऊद इब्राहिम को भी 2003 में वैश्विक आतंकी घोषित किया था। वह 1993 में हुए मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी है। वह कभी पाकिस्तान तो कभी अन्य देशों में ठिकाने बदलकर रहता है। एनआईए ने बयान जारी कर कहा कि दाऊद के सहयोगियों और कुछ हवाला ऑपरेटर के ठिकानों पर छापों की कार्रवाई जारी है। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER