राजस्थान / बजट में हुई घोषणा के बाद अलवर के सरकारी स्कूलों में शुरू हुआ 'No Bag Day'

News18 : Feb 22, 2020, 06:01 PM
अलवर। राजस्थान के अलवर जिले (Alwar District) में आज से राज्य सरकार द्वारा बजट में सरकारी स्कूलों में सप्ताह में एक दिन "नो बैग डे" (No Bag Day) की आज से सरकारी स्कूलों (Government Schools) में शुरुआत हो गई है। सरकार की इस पहल का बच्चों और शिक्षकों ने सकारात्मक कदम बताया है। सरकार के इस पहल से बच्चे सप्ताह में एक दिन खेलकूद ओर अन्य क्षेत्रों में कौशल दिखा सकेंगे। सरकार ने बजट में एजुकेशन क्षेत्र में बच्चों के लिए राहत की भी घोषणा की है। सरकारी स्कूलों में नो बैग डे की पहल को शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों ने सराहा है। शिक्षकों का कहना है कि सरकार के इस निर्णय के बाद बच्चे तो रिलेक्स महसूस करेंगे ही बल्कि उनका अलग-अलग अपने क्षेत्रों सकारात्मक जुड़ाव होगा और बच्चों को दूसरे क्षेत्र में अच्छी तरह से निखारा जा सकेगा।

बच्चों को पढ़ाई के साथ खेलकूद का मिलेगा मौका

अलवर ग्रामीण की राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय परसा का बास में आज नो बैग डे को लेकर बच्चे व शिक्षकों में खासा उत्साह देखने को मिला। वहीं एक छात्रा ने बताया कि सरकार की इस पहल का हम स्वागत करते हैं। अब बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी भाग लेने का मौका मिलेगा और शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने का भी लाभ मिलेगा।

बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने का मिलेगा मौका'

स्कूल प्रिंसिपल ने बताया कि हम नो बैग डे का तहे दिल से स्वागत करते हैं और सरकार को धन्यवाद देते हैं कि 1 दिन अब बच्चों को खेल व सांस्कृतिक कार्यक्रम करने को मिलेगा। इससे बच्चों में भरपूर एनर्जी मिलेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER