RCA Disbanded / आरसीए को लेकर बड़ा अपडेट, कार्यकारिणी कर दी गई भंग, एड हॉक कमेटी का हुआ गठन

Zoom News : Mar 29, 2024, 09:07 AM
RCA Disbanded: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ( आरसीए ) में प्रदेश में सरकार बदलते ही बड़े पैमानें पर किए गए हैं. अब आरसीए को लेकर एक बड़ा अपडेट है. बता दें कि आरसीए की कार्यकारिणी भंग कर दी गई है. एड हॉक कमेटी का गठन किया गया है.  इस बार राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का संयोजक विधायक जयदीप बिहानी को बनाया गया है.जबकि धनंजय सिंह,पवन गोयल, रतन सिंह,हरिश्चंद्र सिंह और धर्मवीर सिंह शेखावत को सदस्य बनाया गया है.

आरसीए की 1931 में अजमेर में हुई थी स्थापना

बता दें कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ( आरसीए ), का  मुख्यालय जयपुर में है, राजस्थान राज्य में क्रिकेट की शासी निकाय है. आरसीए भारत के राजस्थान राज्य में क्रिकेट खेल का प्रबंधन करता है. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की स्थापना 1931 में अजमेर में हुई थी, और इसे पहले राजपूताना क्रिकेट एसोसिएशन के नाम से जाना जाता था. मौजूदा दौर में प्रदेश की बीजेपी सरकार आरसीए में सकारात्मक बदलाव औऱ विस्तार लाने के लिए प्रयासरत है. 

काफी खास है आरसीए को लेकर ये.. बयान

बात दें कि बीते कुछ सप्ताह आरसीए की कमान संभालने के बाद धनंजय सिंह ने कहा था कि आईपीएल को लेकर मैंने कमान संभाली है, और हम चाहते हैं कि खेल आगे बढ़े. हम सरकार और कांउन्सिल से बात करके दोबारा एमओयू दोबारा करवाएंगे.फ्री एंड फेयर सलेक्शन रहे.

अब राजस्थान में क्रिकेट का नया सूर्योदय होगा, किसी भी खिलाड़ी बाहर जाकर नहीं खेलना पड़ेगा. मुझे गर्व है कि गजेंद्र सिंह मेरे पिता है लेकिन मैं खुद काफी लंबे समय से खेल से जुड़ा हुआ हूं. हम खेल में कोईृ नुकसान नहीं होने देंगे. राजस्थान में क्रिकेट को लेकर जो भी विवाद रहा, उसे दूर करेंगे. मैं नहीं चाहता कि खेल में राजनीति हो. 

अब देखना होगा कि राजस्थान में आरसीए को धनंजय अपने कैप्टनशिप में कितनी ऊंचाईयों तक ले जाते हैं. क्योंकि इस बयान के बाद लोगों के बीच खेल और राजस्थान को लेकर उम्मीदें और भी बढ़ गई हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER