COVID-19 Update / 100 दिन से इस देश में कोरोना का एक भी केस नहीं, फिर भी चेतावनी

AajTak : Aug 09, 2020, 03:42 PM
न्यूजीलैंड में बीते 100 दिन में कोरोना का एक भी घरेलू केस सामने नहीं आया है। हालांकि, नागरिकों को चेतावनी दी गई है कि अब भी सतर्क रहने की जरूरत है नहीं तो वियतनाम या ऑस्ट्रेलिया जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। वायरस को समय रहते काबू करने के लिए करीब 50 लाख की आबादी वाले देश की काफी तारीफ हो रही है। प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न की भी लोग सराहना कर रहे हैं। न्यूजीलैंड को इस वक्त दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में से एक भी कहा जाने लगा है।

न्यूजीलैंड में बीते 100 दिन में कोरोना का एक भी घरेलू केस सामने नहीं आया है। हालांकि, नागरिकों को चेतावनी दी गई है कि अब भी सतर्क रहने की जरूरत है नहीं तो वियतनाम या ऑस्ट्रेलिया जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

हालांकि, न्यूजीलैंड के अधिकारियों को कोरोना को लेकर अब भी चिंता बनी हुई है, क्योंकि लोगों ने अब सामान्य जिंदगी शुरू कर दी है और टेस्ट कराने से भी मना कर रहे हैं। काफी लोग सरकार की ओर से जारी ट्रेसिंग ऐप का भी इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं और हाइजीन का भी ख्याल नहीं रख रहे। 

आने वाले दिनों में कोरोना वायरस फैलने की स्थिति के लिए भी न्यूजीलैंड अब खुद को तैयार कर रहा है। ताकि वायरस फैलने पर समय रहते पर्याप्त कदम उठाए जा सकें। न्यूजीलैंड में अब तक कुल 1219 कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं, फिलहाल आइसोलेशन सेंटर में 23 एक्टिव केस हैं। ये केस अन्य देश से आने वाले संक्रमित लोगों से जुड़े हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER