Nuh Violence / नूंह के एसपी वरुण सिंगला का तबादला, जिले की कमान अब नरेंद्र बिरजानिया के हाथ में

Zoom News : Aug 04, 2023, 08:56 AM
Nuh Violence: हरियाणा सरकार ने नूंह में हुई हिंसा के बाद वहां के एसपी वरुण सिंगला का ट्रांसफर कर दिया है। वरुण की जगह नरेंद्र बिरजानिया को नूंह की कमान सौंपी गई है। जानकारी के मुताबिक वरुण सिंगला को भिवानी का एसपी बनाया गया है। वहीं नूंह की कमान संभालनेवाले नरेंद्र बिरजानिया इससे पहले मेवात के एसपी थे।

नूंह हिंसा मामले में अबतक 93 केस दर्ज

बता दें कि एसपी वरुण सिंगला कुछ दिनों से अवकाश पर थे जिसके चलते पहले ही नरेंद्र बिजारनिया को भिवानी से नूंह अतिरिक्त चार्ज देकर भेजा गया था. लेकिन, वरुण सिंगला वापस ड्यूटी पर लौट आए थे. इसलिए सरकार ने नरेंद्र बिजारनिया की स्थाई नियुक्ति के आदेश जारी किए गए हैं. हरियाणा में दो गुटों में हुई हिंसक झड़प में अभी तक कुल सात लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. शहर के कई हिस्सों में अभी भी धारा 144 लागू है और हालातों को काबू करने के लिए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

नूंह में हुई हिंसा के बाद सरकार का एक्शन तेज हो गया है। इस मामले में अबतक 93 केस दर्ज किए गए हैं जबकि 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उधर सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए सरकार ने कमेटी का भी गठन किया है। बृहस्पतिवार को राज्य में हिंसा का कोई नया मामला सामने नहीं आया।

नूंह में कर्फ्यू में ढील

नूंह में बृहस्पतिवार को कर्फ्यू में ढील दी गई। नूंह के उपायुक्त प्रशांत पंवार ने कहा, ‘‘लोग सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक रोजमर्रा की जरूरी चीजें खरीद सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सुबह 10 बजे से तीन घंटे के लिए कर्फ्यू में फिर से ढील दी जाएगी। नूंह और राज्य के कुछ अन्य स्थानों में पांच अगस्त तक निलंबित की गईं मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बृहस्पतिवार को दोपहर एक बजे से तीन घंटे के लिए बहाल कर दी गईं। 

आस-पास के राज्यों में फैली हिंसा

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा धीरे-धीरे पड़ोसी राज्यों तक पहुंच गई. गुरुग्राम और राजस्थान के कई इलाकों में भी हिंसा की खबर सामने आई हैं. हिंसा के कारण गुरुग्राम में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. वहीं, हिंसक भीड़ ने कई दुकानों और गाड़ियों में तोड़फोड़ की और आग भी लगाई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER