कोविड 19 अनलॉक / घरेलू हवाई यात्रा करने वालों की बढ़ रही है संख्या

News18 : Sep 09, 2020, 06:43 AM
नई दिल्ली। देश में कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों (Rising Cases) के साथ अनलॉकिंग (Unlocking) की प्रक्रिया भी चालू है। एक तरफ लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं तो वहीं अनलॉकिंग के साथ जिंदगी को पटरी पर लाने की कोशिश भी की जा रही है। इसी क्रम में मई के आखिरी में शुरू की गईं घरेलू उड़ानों (Domestic Fights) में अब यात्रियों की संख्या बढ़ रही है।

एएनआई न्यूज एजेंसी द्वारा दी गई खबर के मुताबिक सभी एयरलाइंस कोविड 19 संबंधी सरकारी दिशानिर्देशों को पालन भी कर रही हैं। ऐसे में यात्रियों की संख्या में इजाफा होना एक सुखद खबर है। इस बारे में एयर इंडिया में एयर होस्टेस अशमीत का कहना है कि सरकार द्वारा ऑनबोर्ड खाने-पीने की चीजों की अनुमति मिलने के बाद यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है।


एयर इंडिया में डिप्टी एयरक्राफ्ट इंजीनियर का कहना है कि हम विमानों के सैनेटाइजेशन के लिए विशेष तरह के कंपाउंड AMS 1452 का इस्तेमाल कर रहे हैं। HEPA filters का इस्तेमाल किया जा रहा है जिससे किसी भी तरह के वायरस को सैनेटाइज किया जा सके।

गौरतलब है कि भारत अब वैश्विक रूप से कोरोना का एपिसेंटर बन चुका है। पिछले कुछ दिनों से देश में रोज करीब 90 हजार नए रोगी सामने आ रहे हैं। अब तक कोरोना के 42 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं हालांकि इनमें स्वस्थ होने वालों की संख्या भी 33 लाख से ज्यादा है। तकरीबन 9 लाख एक्टिव केस हैं तो वहीं  72,775 लोग जान गंवा चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER